भारतीय सशस्त्र बलों का सहयोग करने के लिए LG कंपनी देगी 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि

  • भारतीय सशस्त्र बलों का सहयोग करने के लिए LG कंपनी देगी 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि
You Are HereGadgets
Friday, January 21, 2022-5:05 PM

गैजेट डेस्क: सशस्त्र बलों का सहयोग करने की अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए, भारत की अग्रणी कंज्यूमर ड्यूरेबल कंपनी, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपनी #करसलाम पहल के तहत 1 करोड़ रुपये का योगदान करने का संकल्प लिया है। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स यह योगदान गणतंत्र दिवस के अवसर पर आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे फण्ड (एएफएफडीएफ) में देगी। 2017 में शुरू किया गया, एलजी का 'कर सलाम' राष्ट्र के प्रति अपने उदार योगदान और सेवा की भावना के लिए भारतीय सशस्त्र बलों के दिग्गजों को सलाम करता है। 2021 में किए गए योगदान का उपयोग बच्चों की शिक्षा के लिए किया गया था।

इस अभियान को समर्थन देने के लिए, एलजी ने लोगों से आगे आने का अनुरोध किया है तथा इसके लिए एलजी एक जन जागरूकता अभियान भी चलाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आर्म्ड फोर्सेज फ्लैग डे फण्ड (एएफएफडीएफ) में अपना योगदान दे सकें।  इस अभियान को और मजबूती प्रदान करने के लिए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स 20 जनवरी से 31 जनवरी के बीच टीवी, रेडियो और डिजिटल माध्यमों से लोगों को जागरूक करेगा। इसके अलावा यह जागरूकता अभियान देश भर के 7,000 रिटेल स्टोर्स पर भी चलाया जायेगा। 

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए यंग लाक किम- एमडी, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने कहा, "एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स पिछले 25 वर्षों से भारत में काम कर रहा है और हम समाज के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी 'कर सलाम' पहल उन सभी बहादुर सैन्य दिग्गजों के प्रति आभार है जिन्होंने निस्वार्थ भाव से राष्ट्र के लिए योगदान दिया है। इस पहल को लागू करने में हमारी सहायता करने के लिए हम एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स की तरफ से केंद्रीय सैनिक बोर्ड को धन्यवाद देते हैं और आशा करते हैं कि हम रक्षा बलों के हजारों पूर्व सैनिकों के परिवारों में कुछ सकारात्मकता और खुशी लाने में सक्षम होंगे।”

एयर कमोडोर बी अहलूवालिया, वीएसएम, सचिव केएसबी ने कहा, हम एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद करते हैं। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने इस पहल के द्वारा राष्ट्र के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले सैनिकों की सहायता के लिए जनता को प्रेरित किया है और इसके लिए हम उन्हें धन्यवाद देना चाहते हैं। 'कर सलाम' पहल के द्वारा पिछले कुछ वर्षों में बहुत जागरूकता पैदा हुईहै तथा इससे फंड्स जेनेरेट करने में भी मदद मिली है। हमें विश्वास है, इस साल और भी अधिक लोग इस कार्य में योगदान देने के लिए आगे आएंगे जिससे भूतपूर्व सैनिकों, सैन्य विधवाओं, शहीदों के बच्चों और युद्ध में अक्षम हुए सैनिकों के जीवन को बेहतर बनाने में सहायता प्राप्त होगी।"

अपने इसी सिद्धांत पर चलते हुए, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स हर संभव तरीके से समुदाय की मदद करने के लिए कई सीएसआर पहलों के द्वारा निवेश कर रहा है। भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने राष्ट्र के वीर सैनिकों का समर्थन करने का संकल्प लिया है। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा किए गए योगदान से शहीदों तथा सैन्य दिग्गजों के परिवारों एवं आश्रितों को मदद मिलेगी।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh