Maruti Brezza को टक्कर देने आ रही यह कार, 7 लाख हो सकती है कीमत

  • Maruti Brezza को टक्कर देने आ रही यह कार, 7 लाख हो सकती है कीमत
You Are HereGadgets
Saturday, July 11, 2020-4:14 PM

ऑटो डैस्क: भारत में लगातार कॉम्पैक्ट SUV सेग्मेंट की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Renault भारतीय बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV Kiger को लॉन्च करने वाली है। यह कार भारत में लॉन्च होने के बाद Maruti Vitara Brezza, Tata Nexon और Hyundai Venue को कड़ी टक्कर देगी।

कीमत:

Renault भारतीय बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV Kiger को वर्ष 2021 की शुरुआत में उतारेगी। इसकी कीमत 7 से 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

डिजाइन:

इस कार के डिजाइन को एक कॉम्पैक्ट SUV की तरह बनाया गया है जिसमें क्रोम-लाइनेड विंग-जैसी ग्रिल और स्लिम LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स दी गई हैं। देखने में इसकी लुक ट्राइबर से प्रेरित लगता है क्योंकि इसमें C-आकार की टेल-लाइट्स दी गई हैं।

PunjabKesari

इंटीरियर:

इस कार की कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं जिनके जरिए पता चलता है कि इसके डैशबोर्ड को नया डिजाइन मिला है। इसमें 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। इसके अलावा एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी इसमें दिए गए होंगे।

इंजन:

इस कार को 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.0-लीटर नेचुरली ऐस्परेटेड पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा सकता है। इसी के साथ ही कार मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स के विकल्प के साथ पेश होगी।


Edited by:Hitesh

Latest News