भारत में महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही है Maruti Suzuki Jimny 5 door suv, शुरू हुई कार की टेस्टिंग

  • भारत में महिंद्रा थार को टक्कर देने आ रही है Maruti Suzuki Jimny 5 door suv, शुरू हुई कार की टेस्टिंग
You Are HereGadgets
Friday, July 8, 2022-5:21 PM

ऑटो डेस्क. भारत में Maruti Suzuki छोटी कारों के निर्माण के लिए जानी-जाती है। जब एसयूवी कारों की बात आती है तो Mahinrda का नाम आता है। अब इन दोनों निर्माताओं में जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलने वाला है। Maruti Suzuki बहुत जल्द अपनी 5-डोर एसयूवी को भारतीय बाजार में लाने जा रही है, जिसका मुकाबला एसयूवी Thar से होगा।

PunjabKesari
नई Suzuki Jimny (सुजुकी जिम्नी) ऑफ-रोडर एसयूवी के 5-डोर वर्जन को हाल ही में यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। स्पॉट के दौरान मॉडल कैमोफ्लैज था यानी पूरी तरह से ढंका हुआ था और इसके डिजाइन डिटेल्स को कवर किए हुए थे। हालांकि, इसके सिग्नेचर बॉक्सी डिजाइन को आसानी से पहचाना जा सकता है। दरवाजे के हैंडल के साथ पीछे के दरवाजे, पीछे की ओर एक्सट्रा खिड़कियां और एक एक्सटेंडेड व्हीलबेस जैसे फीचर्स इस बात की पुष्टि करते हैं कि यह जिम्नी एसयूवी का 5-डोर वर्नज है।


साइज में कितनी बड़ी 

PunjabKesari
रिपोर्ट के अनुसार, 5-डोर जिम्नी में 2550 mm लंबा व्हीलबेस दिया गया है और इसकी लंबाई 3850 mm है। इसकी कुल चौड़ाई और ऊंचाई इसके 3-डोर वर्जन के जितनी ही होगी। पीछे की सीट पर बैठने वालों के लिए ज्यादा लेगरूम बनाने के लिए, इसके लैडर-फ्रेम आर्किटेक्चर को बढ़ाया जाएगा। इसी कारण इस एसयूवी में एक्सट्रा बूट स्पेस भी मिलेगा। 

 

इंजन

भारत में मारुति जिम्नी को ब्रेजा के 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जा सकता है। यह इंजन 103bhp का अधिकतम पावर और 137Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क ऑटोमैटिक शामिल हो सकते हैं। 

 


कब होगी लॉन्च

PunjabKesari
नई मारुति जिम्नी 5-डोर के इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च हो सकती है। इसे जनवरी के दूसरे हफ्ते में होने वाले 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा।


Edited by:Parminder Kaur

Latest News