खुशखबरी! जबरदस्त माइलेज और फीचर्स के साथ लोगों के दिलों पर राज करने आ रही है Maruti Swift CNG

  • खुशखबरी! जबरदस्त माइलेज और फीचर्स के साथ लोगों के दिलों पर राज करने आ रही है Maruti Swift CNG
You Are HereGadgets
Saturday, March 19, 2022-12:46 PM

ऑटो डेस्क: मारुति सुजुकी भारत में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली ऑटोमोबााइल कंपनी हैं। ये कंपनी अब तक कई कार लवर्स के लिए एक से बढ़कर एक कार लाईं। वहीं अब ऑटोमोबााइल कंपनी मारुति सुजुकी इस साल सीएनजी कार लवर्स के लिए अपनी कई पॉपुलर कारों के सीएनजी वेरिएंट्स पेश करने वाली है जिनमें मारुति स्विफ्ट सीएनजी शामिल है। अपनी बेस्ट सेलिंग सेडान मारुति डिजायर की सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने के बाद अब कंपनी टॉप सेलिंग हैचबैक मारुति सुजुकी स्विफ्ट का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी में है।

PunjabKesari

 

इतना ही नहीं कंपनी अपनी नेक्सा डीलरशिप पर बिकने वाली बलेनो और अन्य पॉपुलर कारों के भी सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर सकती है जिसके मार्केट में आने के बाद  पेट्रोल की मार झेल रहे यूजर्स को बड़ी राहत मिलेगी।

PunjabKesari

बीते लंबे समय से मारुति स्विफ्ट की फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ टेस्टिंग हो रही है। वहीं अब इसमें लगने वाले इंजन की डीटेल सामने आई है।  मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अपकमिंग स्विफ्ट सीएनजी में फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ ही 1.2 लीटर का डुअलजेट के12सी पेट्रोल इंजन होगा जो 70bhp तक की पावर और 95Nm तक का टॉर्क जेनरेट करने के योग्य होगा। मारुति की अपकमिंग स्विफ्ट सीएनजी की माइलेज 32 किलोमीटर प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो सकती है।

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी इस साल अपनी कई पॉपुलर कारों को अपडेट कर रही है। हाल ही में कंपनी ने सिलेरियो, वैगनआर और बलेनो जैसी कारों के अपडेटेड मॉडल पेश किए। कंपनी आने वाले दिनों में अपनी सस्ती हैचबैक मारुति ऑल्टो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के साथ ही 7 सीटर कारें अर्टिगा और एक्सएल6 का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर सकती हैं। इतना ही नहीं मारुति सुजुकी  New Generation Maruti Swift भी लॉन्च करने वाली है, जो लुक और फीचर्स के मामले में मौजूदा मॉडल से बेहतर होगी।  रिपोर्ट्स की मानें तो नई मारुति स्विफ्ट में कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी के साथ ही बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News