भारत में लाॅन्च हुईं Maruti Wagon R Tour H3,शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपए

  • भारत में लाॅन्च हुईं Maruti Wagon R Tour H3,शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपए
You Are HereGadgets
Saturday, April 2, 2022-10:26 AM

ऑटो डेस्क: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने कुछ समय पहले ही अपनी नई-जनरेशन Maruti Baleno को बाजार में उतारा था। वहीं अब Maruti Suzuki ने फ्लीट ऑपरेटरों के लिए नई कार Maruti Suzuki Wagon R लाॅन्च की हैं।  Maruti Wagon R को कंपनी ने नए नाम WagonR Tour H3 से लॉन्च किया है, जिसे दो वेरिएंट में उतारा गया है।इन वेरिएंट्स में पेट्रोल और CNG शामिल।

PunjabKesari

पहला वेरिएंट- प्रेटोल 

Maruti Wagon R Tour H3 पेट्रोल को 5.39 लाख रुपए की (एक्स-शोरूम) कीमत से उतारा है। Maruti Suzuki WagonR Tour H3 को कंपनी ने सिर्फ एक इंजन विकल्प 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर, K10C पेट्रोल इंजन के साथ उतारा है। यह इंजन 5,500 आरपीएम पर 64 बीएचपी की पावर और 3,500 आरपीएम पर 89 न्यूटन मीटर का टॉर्क देता है। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल से चलने वाली Maruti WagonR Tour H3, 25.40 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है  

PunjabKesari

CNG वेरिएंट

Maruti Wagon R Tour H3 के CNG वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने इसे 6.34 लाख रुपए(एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत से उतारा है। इसका CNG वर्जन 5,300 आरपीएम पर 56 बीएचपी की पावर और 3,400 आरपीएम पर 82 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इन दोनों वर्जन में 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैण्डर्ड तौर पर दिया गया है।CNG मॉडल में 34.73 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज प्रदान करता है। कंपनी का कहना है कि यह ARAI प्रमाणित फ्यूल इकोनॉमी है।

PunjabKesari

फीचर्स 

नई मारुति सुजुकी हैचबैक स्पोर्टिंग बॉडी-कलर्ड बंपर, ब्लैक-आउट ओआरवीएम, व्हील सेंटर कैप आदि के साथ आती है. कंपनी ने इसे डुअल टोन इंटीरियर, फ्रंट केबिन लैंप, ड्राइवर साइड सन वाइजर से लैस किया है. इसके दोनों पंक्तियों के लिए हेडरेस्ट मिलते हैं। इसके अलावा इसमें साइड ऑटो डाउन फंक्शन के साथ फ्रंट पावर विंडो, मैनुअल एसी, रिक्लाइनिंग और फ्रंट स्लाइडिंग सीट, रियर पार्सल ट्रे जैसे फीचर्स मिलते हैं।

PunjabKesari

सबसे सफल हैचबैक कारों में से एक

मारुति सुजुकी वैगनआर इंडियन मार्केट में कंपनी की सबसे सफल हैचबैक कारों में से एक है। 1999 में अपनी शुरुआत के बाद से वैगनआर लगातार क्लास-लीडिंग फीचर्स, डिजाइन और परफॉर्मेंस के साथ डेवलव हुई. हाल ही में कंपनी ने इसके फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया था। यहां ध्यान रखने वाली बात ये है कि इस नई  Maruti Suzuki Wagon R Tour H3 को  निजी इस्तेमाल के लिए नहीं खरीदा जा सकता। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma

Popular News