Mercedes-Benz ने दिखाई अपनी पहली ऑल-इलैक्ट्रिक रेस कार

  • Mercedes-Benz ने दिखाई अपनी पहली ऑल-इलैक्ट्रिक रेस कार
You Are HereCars
Tuesday, March 5, 2019-10:03 AM

- 2.7 सैकेंड्स में पकड़ेगी 0 से100 की रफ्तार
- 340 हार्सपावर की ताकत
- वजन सिर्फ 907 किलोग्राम

ऑटो डैस्क : जर्मन की ऑटोमोबाइल निर्माता कम्पनी मर्सिडीज बेंज ने अपनी पहली ऑल-इलैक्ट्रिक रेस कार को तस्वीर के जरिए पेश कर दिया है। इसे सबसे पहले 2019 जिनेवा मोटर शो में दुनिया के सामने शोकेस किया जाएगा। इसकी खासियत है कि सोनी कम्पनी द्वारा तैयार किया गया 52kWh का बैटरी पैक इसमें लगा है जिससे यह कार 340 हार्सपावर की पावर पैदा करती है और 0 से 100 की रफ्तार महज 2.7 सैकेंड में पकड़ती है। इसका वजन 2000 पोंड्स (लगभग 907 किलोग्राम) है। 

- बिना प्रदूषण किए होंगी रेस

कम्पनी ने बताया है कि EQ Silver Arrow 01 नामक कार को बिना किसी भी तरह का प्रदूषण किए रेस के दौरान उपयोग में लाने के लिए तैयार किया गया है। वर्ष 2019 के आखिर तक EV रेसिंग सीरीज फार्मूला E चैलेंज शुरू होगा जिसमें इस कार का उपयोग किया जाएगा। 

PunjabKesari- वर्ष 2017 में की गई थी घोषणा 

Mercedes-Benz ने वर्ष 2017 में घोषणा करते हुए बताया था कि वे जल्द फार्मूला E इलैक्ट्रिक कार को बनाएगी और कम्पनी ने अपने दावा के मुताबिक यह कर दिखाया है।

- कम्पनी का बयान

इस कार की इलैक्ट्रिक मोटर, गियरबॉक्स और इनवर्टर को कम्पनी ने खुद ही तैयार किया है। Mercedes-Benz Motorsport के हैड Toto Wolff ने अपने ब्यान में बताया है कि हम बैटरी इलैक्ट्रिक ड्राइव्स की परफोर्मेंस को बेहतर बनाने पर काम कर रहे हैं और अपने इलैक्ट्रिक व्हीकल्स को बूस्ट करने की कोशिश में लगे हुए हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan