MG की इस नई कार ने भारत में मचाया धमाल, तीन हफ्तों के भीतर 2000 से ज्यादा गाड़ियां हुईं बुक

  • MG की इस नई कार ने भारत में मचाया धमाल, तीन हफ्तों के भीतर 2000 से ज्यादा गाड़ियां हुईं बुक
You Are HereGadgets
Sunday, November 1, 2020-1:35 PM

ऑटो डैस्क: एमजी मोटर इंडिया की पावरफुल SUV Gloster को भारतीय ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कंपनी के मुताबिक इस एसयूवी को अब तक 2000 से भी ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। खास बात यह है कि कंपनी ने तीन हफ्तों के भीतर ही यह आंकड़ा हासिल कर लिया है। 

MG Gloster की कीमत

टर्बो डीजल:

सुपर वेरिएंट (7 सीटर) की एक्स-शोरूम कीमत 28.98 लाख रुपये है।

स्मार्ट वेरिएंट (7 सीटर) की एक्स-शोरूम कीमत 30.98 लाख रुपये है।

ट्विन टर्बो डीजल:

शार्प वेरिएंट (7 सीटर) की एक्स-शोरूम कीमत 33.68 लाख रुपये है।

शार्प वेरिएंट (6 सीटर) की एक्स-शोरूम कीमत 33.98 लाख रुपये है।

सेवी वेरिएंट (6 सीटर) की एक्स-शोरूम कीमत 35.38 लाख रुपये है।

PunjabKesari

SUV में मिलेंगे फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर्स:

MG Gloster में कंपनी ने बहुत से बेहतरीन फीचर्स शामिल किए हैं इनके अलावा इसमें कुछ ऐसे फीचर्स भी दिए गए हैं जोकि इस सेग्मेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे। इनमें एडवांस ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम (ADAS), एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल (ACC), ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) और ऑटोमेटिक पार्किंग एसिस्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं। नई Gloster में कंपनी मसाज और वेंटिलेटेड सीट्स दे रही है, जोकि लग्जरी और प्रीमियम रेंज की गाड़ियों में ही देखने को मिलती है।

देश की पहली ऑटोनॉमस (Level 1) प्रीमियम SUV:

MG मोटर्स ने दावा किया है कि Gloster देश की पहली ऑटोनॉमस (Level 1) प्रीमियम SUV है। MG Gloster की टीजर वीडियो से पता चलता है कि यह SUV किस तरह कम जगह में भी ऑटोमैटिकली अपने आपको पार्क कर लेती है। इसके लिए ड्राइवर को स्टीयरिंग व्हील को हाथ तक लगाने की जरूरी नहीं पड़ती है। इस फीचर को एक्टीवेट करने के लिए बस एक बटन दबाने की जरूरत है जिसके बाद गाड़ी में लगे हुए सेंसर खुद ही मौजूदा स्पेस का आंकलन करके गाड़ी को पार्क कर देते हैं।

 

डिजाइन:

MG ग्लॉस्टर अपने सेगमेंट की अन्य गाड़ियों से साइज में बड़ी है। इसकी कुल लंबाई 5005 मिमी, चौड़ाई 1932 मिमी और ऊंचाई 1875 मिमी है। फ्रंट डिजाइन की बात करें तो इसके सेंटर में एमजी सिग्नेचर बैज के साथ एक ब्लैक ऑक्टागोनल ग्रिल, लाल इंस्टर्स के साथ ड्यूल-टोन फ्रंट बम्पर और एडेप्टिव LED हेडलैम्प्स दी गई हैं।

बड़े अलॉय व्हील्स:

इस कार में ड्यूल-टोन अलॉय, ब्लैक रूफ रेल और ब्लैक ओआरवीएम दिए गए हैं। वहीं इस एसयूवी में अलग-अलग व्हील साइज का ऑप्शन मिलेगा यानी आप 17 से लेकर 21 इंच तक के व्हील इसमें अपनी मर्जी से भी लगवा सकेंगे।

PunjabKesari

इंजन विकल्प:

MG Gloster में नया 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलेगा जिसे कि 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया होगा। इसके अलावा इस एसयूवी का 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प भी उपलब्ध किया जाएगा जो 224bhp की पावर और 360Nm का टार्क जेनरेट करेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News