मोटोरोला ने दिखाया फोल्डेबल फोन-टैबलेट का नया कॉन्सेप्ट

  • मोटोरोला ने दिखाया फोल्डेबल फोन-टैबलेट का नया कॉन्सेप्ट
You Are HereLatest News
Monday, May 14, 2018-4:24 PM

जालंधरः लेनोवो की स्वामित्व वाली कंपनी मोटोरोला एक फोल्डेबल डिवाइस के पेटेंट को तैयार कर रही है। मोटोरोला का ये स्मार्टफोन फोल्डेबल तकनीक के साथ आएगा, जिसमें स्मार्टफोन को पूरा खोलने पर ये टैबलेट की तरह नजर आएगा और फोल्ड करने पर ये स्मार्टफोन बन जाएगा। मोटोरोला के इस फोन के पेटेंट में एक फ्लेक्सिबल भी डिस्प्ले दिया जाएगा। 

 

LetsGoDigital की रिपोर्ट के मुताबिक, मोटोरोला फोल्डेबल डिवाइस पर काम कर रही है। कंपनी द्वारा इस फोन के टॉप पर मेन कैमरा होगा और फोन के बॉटम में स्पीकर हो सकता है। इसे मोडने पर ये स्मार्टफोन की तरह दिखेंगा वहीं, इसकी स्क्रीन बीच से बंट जाएंगी, लेकिन इसे पूरा खोलने पर यह बिल्कुल टैबलेट की तरह दिखेगा। इसके अलावा इसका तीसरा हिस्सा भी होगा जो फोन को बंद करने पर उसे कवर करके प्रोटेक्ट कर सकेगा।

 

फिलहाल मोटोरोला की तरफ से इस स्मार्टफोन को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं अाई है। उम्मीद की जा रही है कि ये फोन एनएफसी सपोर्ट के साथ आएगा और इसमें वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट दिया होगा। बता दें कि इस पेटेंट के लिए आवेदन 2016 के सितंबर में दाखिल किया गया था, लेकिन मंजूरी इसे इस साल मार्च में मिली, जबकि इसकी जानकारी हाल में ही जारी की गई है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!