Microsoft Windows 10 अपडेट में आया नया बग , स्टार्ट मेन्यू हो रहा ब्रेक

  • Microsoft Windows 10 अपडेट में आया नया बग , स्टार्ट मेन्यू हो रहा ब्रेक
You Are HereGadgets
Monday, September 16, 2019-10:43 AM

गैजेट डेस्क : Microsoft के विंडोज 10 अपडेट फिक्सिंग की तुलना में अधिक फीचर्स को ब्रेक कर रहा है। अभी हाल ही में कंपनी ने क्युमुलेटिव KB4512941 अपडेट को रिलीज़ किया था जो Cortana अस्सिटेंट के माध्यम से सीपीयू की हैंगिंग इशू को समाप्त कर दिया, और यहां तक ​​कि विंडोज डेस्कटॉप सर्च फीचर को भी ब्रेक कर दिया था। अब माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 10 यूज़र्स के लिए एक और KB4515384 अपडेट जारी किया है।

 

नवीनतम विंडोज 10 अपडेट डेस्कटॉप सर्च फीचर को ठीक करता है और उस बग को फिक्स करता है जो SearchUI.exe के माध्यम से सीपीयू पॉवर को ड्रेन करता है। इस अपडेट में कंपनी के एज ब्राउज़र और अन्य ऐप्स के लिए सुरक्षा पैच भी दिए गए हैं।

 

विंडोज स्टार्ट मेन्यू वाले बग पर यूज़र ने लिखा पोस्ट 

 

 

 

पुराने विंडोज 10 अपडेट की तरह, नया अपडेट भी कई प्रमुख फीचर्स को टारगेट कर रहा है। Reddit थ्रेड के अनुसार विंडोज यूज़र्स स्टार्ट मेन्यू के साथ समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

 

“मेरे पीसी पर एक ही इशू आया हुआ है। मैंने अपने किसी वर्कस्टेशन पर KB4515384 अपडेट को इनस्टॉल करने का प्रयास किया। स्टार्ट मेन्यू ने मेजर टेक्निकल एरर के चलते काम करना बंद कर दिया और साइन आउट का रिक्वेस्ट स्क्रीन पर आ गया। अनइंस्टालेशन रद्द करने के बाद स्टार्ट मेन्यू के साथ नवीनतम सीयू समस्या हल हो गई थी लेकिन  अब खुला नहीं है।

 

विंडोज 10 विशेष रूप से 1903 अब तक का सबसे ज़्यादा बग से प्रभावित ओएस अपडेट  है। मेरा सुझाव है कि जब तक संभव हो 18362.295 अपडेट तक रहें या जब तक सभी बग को ठीक नहीं किया जाएगा” एक विंडोज 10 उपयोगकर्ता ने लिखा। एक अन्य उपयोगकर्ता ने बताया कि स्टार्ट मेन्यू के साथ एक समान बग 2015 में दिखाई दिया था। बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट ने लेटेस्ट अपडेट के साथ में आये नए बग को स्वीकार कर लिया है और उसके लिए एक फिक्स पर काम कर रही है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey