मारुति ब्रेजा और हुंडई वेन्यू को टक्कर देने आ रही निसान मैग्नाइट

  • मारुति ब्रेजा और हुंडई वेन्यू को टक्कर देने आ रही निसान मैग्नाइट
You Are HereGadgets
Sunday, July 19, 2020-3:35 PM

ऑटो डैस्क: भारतीय बाजार में सब फोर मीटर कम्पैक्ट SUV की डिमांड सबसे ज्यादा है। ऐसे में कार निर्माता कम्पनियां इसी सैगमेंट पर पूरा ध्यान केंद्रित कर रही हैं। Nissan अब भारतीय बाजार में अपनी Magnite SUV को पेश करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार यह SUV Renault Triber के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, यानी इस कार में आपको बेहतरीन स्पेस मिल सकती है। निसान मैग्नाइट की कई तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। हाल ही में कुछ और तस्वीरें भी सामने आई हैं जिनमे इस कार के फ्रंट डिजाइन का खुलासा हुआ है।

PunjabKesari

नई स्पाई तस्वीरों में पता चला है कि निसान मैग्नाइट में हैलोजन लैंप दिए गए हैं। ग्रिल के दोनों साइड क्रोम लाइनिंग मौजूद है साथ ही हेडलाइट और फॉगलैम्प पर भी क्रोम लाइनिंग दी गई है। माना जा रहा है कि यह कार भारतीय बाजार में Maruti Brezza और Hyundai Venue को कड़ी टक्कर देगी। इस SUV को 5.50 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये के बीच में लांच किया जा सकता है।

PunjabKesari

इंजन

कंपनी इस SUV को 1.0-लीटर, 3 सिलिंडर, BR10 नेचुलर एस्पायर्ड इंजन के साथ लेकर आएगी। यह इंजन 72 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया होगा।

PunjabKesari

कार में मिल सकते हैं ये फीचर्स

Nissan की अपकमिंग Magnite SUV में 360-डिग्री कैमरा, रिमोट इंजन स्टार्ट, बड़ी ट्च स्क्रीन वाला इन्फोटेंमेंट सिस्टम, चार एयरबैग और डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर आदि मिल सकता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh