नितिन गडकरी ने चलाई युलु की इलेक्ट्रिक बाइक, चलाने के लिए नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत

  • नितिन गडकरी ने चलाई युलु की इलेक्ट्रिक बाइक, चलाने के लिए नहीं पड़ेगी लाइसेंस की जरूरत
You Are HereGadgets
Saturday, June 4, 2022-4:55 PM

ऑटो डेस्क. वाहन निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को भारतीय मार्केट में उतार रही हैं। ग्राहकों द्वारा इन वाहनों को काफी पसंद किया जा रहा है, जिसके बाद बिक्री में भी काफी वृद्धि हुई है। केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल पर काफी जोर दे रहे हैं। हाल ही में नितिन ने युलु मिरेकल इलेक्ट्रिक बाइक की जांच की और उसके ऊपर बैठकर तस्वीरें भी क्लिक करवाई। युलु इलेक्ट्रिक बाइक को ऐप के जरिये बुक किया जा सकता है।

PunjabKesari
युलु मिरेकल शहरों में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए किराये पर वाहन उपलब्ध करवाती है। युलु ई-बाइक की अधिकतम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा है, इसलिए इसे कोई भी बगैर लाइसेंस के चला सकता है। इसे महिला और पुरुष दोनों आसानी से चला सकते हैं।

PunjabKesari

ये ई-बाइक बेहद हल्दी है। इस बाइक पर छोटी सीट लगी हुई है और नीचे सेंसर भी लगा है। बाइक के हैंडल बार पर बैटरी इंडिकेटर और एक मोबाइल होल्डर भी लगा हुआ है। हैंडल की बाईं ओर हॉर्न के लिए एक घंटी दी गई है और बीच में एक क्यूआर कोड दिया गया है 

PunjabKesari
युलु बाइक के टायर सॉलिड रबर से बने हैं। इनके पंक्चर होने की समस्या भी नहीं है। इस बाइक के सामने एक छोटा एलईडी हेडलैंप और पीछे एक वार्निंग लाइट लगी है। ये बाइक एक बार चार्ज करने पर 20-25 किलोमीटर तक चलती है। यह ऑफिस, स्कूल और छोटी यात्रा पर जाने के लिए काफी फायदेमंद है।

PunjabKesari


Edited by:Parminder Kaur