ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और प्योरव्यू डिस्प्ले के साथ Nokia 7.1 लांच

  • ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और प्योरव्यू डिस्प्ले के साथ Nokia 7.1 लांच
You Are HereLatest News
Friday, November 30, 2018-4:31 PM

गैजेट डेस्क- नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल भारत में Nokia 7.1 स्मार्टफोन को लांच कर दिया है। इस स्मार्टफोन की खासियत प्योरव्यू डिस्प्ले पैनल, ड्यूल रियर कैमरा सेटअप, कार्ल ज़ाइन ऑप्टिक्स और 3,060 एमएएच की बैटरी है। बता दें कि नोकिया 7.1 के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को 19,999 रुपए में बेचा जाएगा। वहीं ग्लोबल मार्केट में इस फोन में 3 जीबी रैम/ 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को भी लांच किया गया था जिसे फिलहाल भारत में नहीं लाया गया है।

PunjabKesariलांच ऑफर

कंपनी ने इस नए स्मार्टफोन के साथ कुछ लांच ऑफर्स भी पेश किए हैं जिसके तहत एयरटेल प्रीपेड कस्टमर्स को 1TB 4G डाटा की सुविधा मिलेगी, जिसके लिए हालांकि 199 रूपए या उससे अधिक का प्लान लेना आवश्यक है। वहीं एयरटेल पोस्टपेड कस्टमर्स 120GB अतिरिक्त डाटा, तीन महीनों के लिए मुफ्त नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन और एक साल का अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन मिलेगा। ये सुविधा पोस्टपेड कस्टमर्स को 499 रूपए के शुरुआती प्लान के साथ मिलेगी।

स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 7.1 स्मार्टफोन में 5.84 इंच का फुल एचडी+ (1080x2280 पिक्सल) डिस्प्ले है। स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड ग्लास और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ आती है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 80 प्रतिशत है। कंपनी ने इस नए फोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर से लैस किया है। वहीं ड्यूल-नैनो सिम वाला Nokia 7.1 एंड्रॉयड ओरियो पर चलता है और इस एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन को अगले महीने तक एंड्रॉयड पाई का अपडेट मिलने का दावा है।

PunjabKesariकैमरा

इसमें ZEISS ब्रांड का ड्यूल कैमरा सैटअप दिया गया है जिसमें 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा है। इसमें HDR, बॉकै मोड और इलैक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन (EIS) टेक्नॉलॉजी की खूबी भी दी गई है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का सेंसर है। इस स्मार्टफोन में भी आप फ्रंट कैमरा और रियर कैमरा को एक साथ ओपन करके तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं और वीडियो बना सकते हैं।

PunjabKesari

कनेक्टिविटी

Nokia 7.1 स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, ग्लोनास, एनएफसी, टाइप सी (यूएसबी 2.0), ओटीजी, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक और नोकिया ओज़ो ऑडियो सपोर्ट है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan