Paytm ने मेट्रो, बस और रेल भुगतान करने के लिए लॉन्च किया नया ट्रांजिट कार्ड

  • Paytm ने मेट्रो, बस और रेल भुगतान करने के लिए लॉन्च किया नया ट्रांजिट कार्ड
You Are HereGadgets
Monday, November 29, 2021-6:19 PM

गैजेट डेस्क: अगर आप ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए पेटीएम (Paytm) का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर बिल्कुल आपके लिए ही है। पेटीएम ने नया ट्रांजिट कार्ड लॉन्च किया है जिसे कि खास तौर पर मेट्रो, बस, रेल और पार्किंग भुगतान करने के लिए बनाया गया है। इस कार्ड का इस्तेमाल आप उन सभी ऑनलाइन वेबसाइटों पर कर सकते हैं जो रुपे (Rupay) कार्ड को एक्सेप्ट करती हैं।

किन जगाहों पर इस्तेमाल हो सकता है पेटीएम वॉलेट ट्रांजिट कार्ड

ट्रांजिट कार्ड एक तरह का प्रीपेड कार्ड है, जिसे कि आपके पेटीएम वॉलेट बैलेंस से लिंक किया जाता है। आप अपने वॉलेट बैलेंस का भी इस्तेमाल इस कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं। इसके अलावा पार्किंग में भी इसका यूज हो सकता है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस कार्ड का इस्तेमाल ऑनलाइन शॉपिंग के अलावा एटीएम से कैश विड्रॉल करने के लिए भी किया जा सकता है।

इस बारे में जानकारी देते हुए पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एमडी सतीश गुप्ता ने बताया है कि पेटीएम ट्रांजिट कार्ड का जो सबसे बड़ा फायदा है वो यह है कि इससे देश के लाखों यूजर्स एक ही कार्ड के माध्यम से सभी कामों को आसानी के साथ निपटा सकते हैं। इसे खास तौर पर बैंकिंग संबंधी जरूरतों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट को ध्यान में रख कर लाया गया है। इस कार्ड का सबसे पहले इस्तेमाल दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और अहमदाबाद मेट्रो में किया जाएगा।

 


Edited by:Hitesh

Latest News