पावर बैंक खरीदने की सोच रहे हैं तो ध्यान में रखें ये खास बातें

  • पावर बैंक खरीदने की सोच रहे हैं तो ध्यान में रखें ये खास बातें
You Are HereGadgets
Sunday, December 8, 2019-6:03 PM

गैजेट डैस्क: आज के दौर में स्मार्टफोन यूजर्स को सिर्फ एक मुद्दा सबसे ज्यादा सताने लगा है वो है फोन के पुराने होते ही इसकी बैटरी का समय से पहले ही कम होना या खत्म हो जाना। आपको बता दें कि फोन जब पुराना हो जाता है तो फोन का बैटरी बैकअप भी कम हो जाता है। इस समस्या का उपाय यूजर पावरबैंक से निकालते हैं।

  • सफर के दौरान भी पावरबैंक काफी काम आते हैं लेकिन इन्हें खरीदते समय यूजर को यह सवाल सताता है कि पावर बैंक कौन सा खरीदें। आज हम आपको बताएंगे कि पावरबैंक खरीदते समय किन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए।

PunjabKesari

पावर बैंक की क्षमता

पावर बैंक खरीदते समय सबसे पहले देखें कि जो पावर बैंक आपने पसंद किया है उसकी बैटरी क्षमता फोन की बैटरी क्षमता से कम से कम तीन गुना ज्यादा हो।

  • उदाहरण में समझें कि अगर आपके पास 3500 से 4000 एमएएच की बैटरी वाला स्मार्टफोन है तो आपको 10000 एमएएच क्षमता वाला पावरबैंक खरीदना चाहिए, ताकि आप जरूरत पड़ने पर दो से तीन बार फोन को चार्ज कर सकें।

PunjabKesari

आउटपुट वोल्टेज का रखें ध्यान

हमेशा ध्यान रखें कि पावर बैंक का आउटपुट वोल्टेज आपके फोन के बराबर ही हो। ज्यादा तर पावरबैंक में दो आउटपुट पोर्ट्स होते हैं जिनमें से एक फोन और दूसरा टैबलेट के लिए होता है। ज्यादा आउटपुट वाले पोर्ट से फोन चार्ज करने पर फोन की बैटरी पर बुरा असर पड़ सकता है। इसी लिए इस बात का हमेशा ध्यान रखें।

PunjabKesari

फास्ट चार्जिंग की सपोर्ट वाला पावर बैंक

अगर आपका फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है तो आप इस नई फास्ट चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करने वाले पावरबैंक का  भी इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन अगर आपका फोन पुराना है और फास्ट चार्जिंग को स्पोर्ट नहीं करता, तो साधारण पावरबैंक खरीदना ही सही रहेगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh