Audi ने जिनेवा मोटर शो में पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानें इसमें क्या है खास

  • Audi ने जिनेवा मोटर शो में पेश की इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानें इसमें क्या है खास
You Are HereGadgets
Sunday, March 10, 2019-6:46 PM

ऑटो डेस्क- जिनेवा मोटर शो 2019 के दौरान लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने इलेक्ट्रिक एसयूवी E-tron Sportback प्रोटोटाइप को पेश कर दिया है। आउडी ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक को ई-ट्रॉन क्वाट्रो वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है। इसमें ई-ट्रॉन क्वाट्रो वाला ही इंजन भी होगा। स्पोर्टी लुक वाली यह 4-सीटर एसयूवी है। कंपनी का दावा है कि मात्र 4.5 सेकंड में यह इलेक्ट्रिक कूपे-एसयूवी 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा है। ऑरेंज कलर फिनिश में पेश की गई इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रॉडक्शन वर्जन भी लगभग इसी लुक में आएगा। जानते हैं इसके बारे में...

PunjabKesariइसमें डिजिटल रियर व्यू कैमरा, 23 इंच अलॉय वील्ज, एलईडी फुल-बीम हेडलाइट्स, नए डीआरएल और एलईडी टेल-लैम्प्स हैं। इस इलेक्ट्रिक कूपे-एसयूवी में तीन मोटर दिए गए हैं। इनका कम्बाइंड आउटपुट 503hp का पावर और 800Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी प्रोटोटाइप में 95kWh का बैटरी पैक दिया गया है।

PunjabKesariइसे एसी होम चार्जर या डीसी रैपिड चार्जर का इस्तेमाल करके वायरलेस तरीके से चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी मात्र 30 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज की जा सकती है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह 500 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेगी। बता दें कि इस कार को मार्केट में कब तक बिक्री के लिए लाया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।  

PunjabKesari

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan