Hyundai ने पेश किया Alcazar का प्रोडक्शन रेडी वर्जन

  • Hyundai ने पेश किया Alcazar का प्रोडक्शन रेडी वर्जन
You Are HereGadgets
Thursday, April 8, 2021-1:13 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने एल्काजार के प्रोडक्शन रेडी वर्जन को पेश कर दिया है। इसे कंपनी आने वाले कुछ हफ्तों में लॉन्च करने वाली है। यह एक थ्री रो SUV है जिसे कि क्रेटा के ही प्लेटफोर्म पर बनाया गया है। इसमें आपको क्रेटा से लम्बा व्हीलबेस मिलता है और इसे दो इंजन ऑप्शन्स के साथ लाया गया है।

क्रेटा का ही 6 और 7 सीटर वर्जन है एल्काजार

यह क्रेटा का ही 6 और 7 सीटर वर्जन है जिसके व्हीलबेस को 2760mm रखा गया है जोकि क्रेटा से 150mm ज्यादा है। डिजाइन की बात करें तो एल्काजार का फ्रंट फैंडर, बोनेट और चारों डोर्स क्रेटा के जैसे ही हैं, लेकिन इसके फ्रंट बम्पर के डिजाइन को थोड़ा बदला गया है और इसमें नए एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसमें आपको रैपअलाउंड टेललाइट्स और डुअल एग्जस्ट टिप्स देखने को मिलती हैं।

इंटीरियर और फीचर्स

इंटीरियर की बात करें तो इसे 6 सीट्स और 7 सीट्स कंफिग्रेशन्स के साथ लाया जाएगा। इनकी सेकिंड रो सीट्स में आपको वनटच टम्बल मैकानिजम मिलता है जिससे आप रियर सीट्स के स्लाइडिंग फंक्शन को कंट्रोल कर सकते हैं। इससे आप सैकेंड रो और थर्ड रो में फ्री स्पेस बना सकते हैं। थर्ड रो में आप सीट्स को फोल्ड भी कर सकते हैं जिससे आपको बेहतर बूट स्पेस मिलती है।

PunjabKesari

इसके इंटीरियर में आपको डुअल टोन कलर स्कीम दी गई है, वहीं कैप्टन सीट्स वेरिएंट्स में आपको यूनीक फ्लोर माउंटेडि सेंट्रल आर्मरेस्ट मिलती है जिसमें आपको कप होल्डर और एक्सट्रा स्टोरेज स्पेस भी दी गई है।

हुंडई एल्काजार में आपको 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जोकि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। हुंडई कनेक्टिड कार तकनीक के अलावा इसमें एक पैनारोमिक सनरूफ, ISOFIX सीट्स माउंट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के अलावा बहुत सी सुविधाएं मिलती हैं।

दो इंजन ऑप्शन्स

हुंडई एल्काजार को पेट्रोल और डीज़ल दो इंजन ऑप्शन्स के साथ लाया गया है। पेट्रोल यूनिट की बात करें तो यह एक 2.0 लीटर का फोर सिलेंडर इंजन है जिसे कि कंपनी अपनी हुंडई एलेंट्रा में भी दे रही है। यह इंजन  159hp की पावर व 192Nm का टार्क जेनरेट करता है। वहीं 1.5 लीटर फोर सिलेंडर टर्बोचार्जड यूनिट 115hp की पावर और 250Nm का टार्क पैदा करता है। दोनों ही इंजनों को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ लाया जाएगा।

इन कारों को मिलेगी टक्कर

हुंडई एल्काजार के भारत में लॉन्च होने के बाद यह एमजी हेक्टर प्लस, टाटा सफारी और महिंद्रा एक्सयूवी 500 को कड़ी टक्कर देगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News