भारतीय कम्पनी ने तैयार कर दी ऐसी तकनीक, अस्पताल में ही हो जाएगा कोरोना वायरस का खात्मा

  • भारतीय कम्पनी ने तैयार कर दी ऐसी तकनीक, अस्पताल में ही हो जाएगा कोरोना वायरस का खात्मा
You Are HereGadgets
Wednesday, April 1, 2020-1:33 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना वायरस ने इस समय दुनिया भर को अपनी चपेट में लिया हुआ है, ऐसे में सभी देश अपनी मौजूदा स्थिति के अनुसार कोरोना से लड़ रहे हैं। इस जानलेवा वायरस के चलते पूणे की JClean Weather नाम की एक कम्पनी ने ऐसी तकनीक विकसित करने का दावा किया है जिसके जरिए कोरोना से संक्रमित छोटे कमरे और छोटी जगह को वायरस मुक्त किया जा सकता है।

  • कम्पनी ने इस तकनीक का नाम Scitech Airon रखा है और इसको लेकर साइंस और टैक्नोलॉजी डिपार्टमेंट से कम्पनी को एक करोड़ रुपये भी मिले हैं।
  • JClean Weather का दावा है कि 1,000 यूनिट्स उन्होंने तैयार हैं जिन्हें जल्द ही महाराष्ट्र के तमाम अस्पतालों में इंस्टॉल किया जाएगा। इस तकनीक को निधि प्रयास प्रोग्राम के तहत अस्पतालों में पहुंचाया जाएगा।
  • इसके अलावा यह भी दावा कम्पनी ने किया है कि Scitech Airon की मदद से किसी छोटी-सी जगह पर मौजूद वायरस को एक घंटे में 99.7 फीसदी तक खत्म किया जा सकता है। ऐसे में पीड़ित मरीजों के अस्पताल को वायरस मुक्त किया जा सकेगा। इस तकनीक की टैस्टिंग अंतरराष्ट्रीय लैब, छोटी जगह, अस्पताल, स्कूल और फर्म में हो चुकी है। 

Airon बैक्टीरिया, विषाणु और हानिकारक बैक्ट्रीरिया को मारने में सक्षम है। इसके अलावा यह कार्बन मोनोऑक्साइज, नाइट्रोजन डाईऑक्साइड जैसे जहरीले गैस को भी खत्म करता है।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News