Realme की सुपर VOOC 80W फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक 4000 mah बैटरी केवल 20 मिनटों में कर देगी चार्ज

  • Realme की सुपर VOOC 80W फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक 4000 mah बैटरी केवल 20 मिनटों में कर देगी चार्ज
You Are HereGadgets
Friday, September 6, 2019-4:18 PM

गैजेट डेस्क : Realme Q स्मार्टफोन की शुरुआत आज चीन में हुई और जैसा कि अनुमान था यह Realme 5 Pro का एक रीब्रांडेड वर्जन है जिसे भारत में अगस्त में लॉन्च किया गया था। अब वीबो पर Realme ने घोषणा की है कि वह जल्द ही 80W सुपर VOOC फास्ट चार्जिंग तकनीक लॉन्च करेगा। इस अनोखी तकनीक के माध्यम से केवल 20 मिनट में 4,000mAh की बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने का दावा किया गया है। 

 

पांच मिनट की चार्जिंग में लगभग दो घंटे की बैटरी उपयोग करने का भी दावा किया गया है। तकनीक का बड़े पैमाने पर उत्पादन इस साल भी शुरू होने की पुष्टि हो गई हैऔर एक बार ऐसा होने पर, 80W फास्ट चार्जिंग तकनीक अंततः भारत में भी पेश की जा सकती है। 


 

Realme की वर्तमान चार्जिंग तकनीक है इतनी 

 

 

Realme वर्तमान में केवल 20W आउटपुट के साथ VOOC 3.0 फास्ट चार्ज तकनीक प्रदान करता है। इसका मतलब है कि चार्जिंग स्पीड के मामले में कंपनी के लिए यह एक बड़ी छलांग है। इसकी तुलना में, श्याओमी ने हाल ही में 100W सुपर चार्ज टर्बो तकनीक की घोषणा की है जिसमें केवल 17 मिनट में 4,000mAh की बैटरी चार्ज करने का दावा किया गया है जो कि Realme की तकनीक की तुलना में थोड़ा तेज है। 

 

Image result for Super VOOC 80W fast-charging tech

 

जून में घोषणा की गई थी विवो की 120W सुपर फ्लैशचार्ज तकनीक को 13 मिनट में 4,000mAh की बैटरी कहा जाता है जो प्रभावशाली है। चूंकि Realme 80W फास्ट चार्जिंग तकनीक बड़े पैमाने पर उत्पादन की ओर केंद्रित है ऐसे में इसके उपलब्ध होने से पहले थोड़ी देर होनी तय है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey