अपने स्मार्टफोन से हो गए हैं बोर ? तो Light Phone 2 है सिर्फ आपके लिए !

  • अपने स्मार्टफोन से हो गए हैं बोर ? तो Light Phone 2 है सिर्फ आपके लिए !
You Are HereGadgets
Friday, September 6, 2019-3:38 PM

गैजेट डेस्क : बाहर जाते समय स्मार्टफोन को अपने साथ ले जाना भूलना शायद एक ऐसा विचार है जो हमें सबसे ज्यादा डराता है। लेकिन Light Phone 2 चाहता है कि आप बिल्कुल ऐसा ही करें। कंपनी का दावा है कि इस फोन को "इंसानों के लिए" डिज़ाइन किया गया है, जो केवल बुनियादी कम्युनिकेशन करता है, इसके साथ आने वाले लिमिटेड ऐप्स ही हैं और साथ ही इसमें कोई भी सोशल मीडिया या ईमेल ऐप नहीं है। 

 

Light Phone 2 क्यों है इतना ख़ास ?

 


लाइट फोन 2 में ई इंक टच डिस्प्ले के साथ एक साधारण प्लास्टिक डिज़ाइन है जो केवल 2.84-इंच साइज का है। अक्टूबर के अंत से अवेलबल होने वाले इस डिवाइस में केवल कॉल, टेक्स्ट और अलार्म जैसी मूलभूत सुविधाएं संभव हो पाएंगी। ऐसा स्मार्टफ़ोन पर निर्भरता को कम करने के लिए है।

 

“लाइट फोन 2 में फीड, सोशल मीडिया, विज्ञापन, समाचार या ईमेल कभी नहीं होंगे। सभी डिवाइस हमारे लाइट ओएस के लिए डिज़ाइन किए गए कस्टम ऐप्स हैं।” कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा।  

 

Image result for light phone 2

 

इस फोन की कीमत $ 350 (लगभग 25,000 रुपये) रखी गई है जो काले और हल्के भूरे रंग के कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है। म्यूजिक प्लेयर, कैलकुलेटर, नोट्स और राइड-शेयरिंग जैसे बेसिक टूल ऐप्स का भी सपोर्ट इसमें मिलेगा, जिसे रिमोट वेब-आधारित फोन मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से जोड़ा जा सकता है हालाँकि इन फ़ंक्शंस को बाद में जोड़ा जाएगा।

 

विनिर्देशों के लिए, पावर बटन को 3.5 मिमी हेड फोन्स जैक के साथ टॉपपर रखा गया है। डिस्प्ले के ठीक ऊपर स्पीकर ग्रिल और लाइट सेंसर हैं। दाहिने किनारे पर मेन्यू के लिए तीन बटन हैं -ऊपर और नीचे। एक सिम कार्ड स्लॉट बाईं ओर दिया गया है। फोन चार्जिंग के लिए माइक्रो USB स्लॉट का उपयोग किया जा सकता है जो माइक्रोफोन के साथ बटन पर स्थित है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey