Reliance AGM 2019: रिलायंस जियो ने की महत्वपूर्ण घोषणाएं

  • Reliance AGM 2019: रिलायंस जियो ने की महत्वपूर्ण घोषणाएं
You Are HereTop Stories
Monday, August 12, 2019-12:36 PM

गैजेट डैस्क : रिलायंस की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान कम्पनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई बड़ी घोषणाएं की हैं। उन्होंने बताया कि जियो की तीसरी सालगिरह यानी कि 5 सितंबर से जियो गीगाफाइबर सर्विस को कमर्शियल तौर पर लॉन्च किया जाएगा। 

  • एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो गीगाफाइबर के प्लान्स 700 रुपए से शुरू होंगे जोकि 10,000 रुपए तक जाएंगे। 
  • जियो के फाइबर एनुअल वेलकम ऑफर के तहत 4K सेट अप बॉक्स के साथ 4K टेलीविजन सैट फ्री में मिलेगा, हालांकि यह ऑफर उन्हीं प्रीमियम ग्राहकों को मिलेगा जो सालाना प्लान लेंगे। इस प्लान की कीमत को लेकर अभी जानकारी कम्पनी ने नहीं दी है।
  • अनिल अंबानी ने सालाना बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि रिलायंस जियो देश का नंबर वन टेलीकॉम ऑपरेटर है वहीं विश्व में दूसरे नंबर पर आता है।
  • इवेंट के दौरान आकाश और ईशा अंबानी ने मिक्स रियल्टी (MR) पेश किया जिसे जियो होलोबोर्ड नाम से शोकेस किया गया। उन्होंने बताया कि इसे जल्द ही कम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। इसके अलावा कई ऐसी घोषणाएं की गई हैं जो टेलिकॉम इंडस्ट्री की शक्ल सूरत बदल देंगी। 

PunjabKesari

हाई स्पीड देगी जियो गीगाफाइबर सर्विस 

गीगाफाइबर के जरिए हाई स्पीड इंटरनैट सर्विस मुहेया करवाई जाएगी। 700 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 100 Mbps की स्पीड मिलेगी। कम्पनी यूजर्स के लिए कई प्लान्स ऑफर करेगी जिनमें से प्रीमियम पैक में 1Gbps की स्पीड मिलेगी। 

कितने शहरों में मिलेगी यह सर्विस

शुरुआत में गीगाफाइबर सर्विस को भारत के 1600 शहरों में उपलब्ध करवाया जाएगा। जियो को उम्मीद है कि गीगाफाइबर के आने से भारत का ब्रॉडबैंड सेक्टर पूरी तरह से बदल जाएगा। 

PunjabKesari

वॉयस और डाटा पैक में मिलेगी ऑप्शन

गीगाफाइबर सबस्क्राइबर्स को हाई-स्पीड इंटरनेट के साथ शानदार कॉलिंग बेनिफिट भी मिलेगा। यूजर्स को ऑप्शन दी जाएगी कि वे इन दोनों में से चाहें तो एक सर्विस का भी यूज कर सकते हैं और उसी हिसाब से भुगतान करना होगा। फिक्ड लाइन पर कंपनी यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग भी देगी।

बहुत सस्ती मिलेगी इंटरनैशनल कॉलिंग

इंटरनैशनल कॉलिंग के लिए जियो गीगाफाइबर में खास 500 रुपए का प्लान मिलेगा जिसमें यूजर्स को यूएस और कनाडा के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाएगी।

PunjabKesari

नई मूवी का फर्स्ट डे, फर्स्ट शो देख सकेंगे यूजर्स

जियो गीगाफाइबर के जरिए प्रीमियम कस्टमर्स नई फिल्म रिलीज होने पर उसका फर्स्ट डे, फर्स्ट शो देख सकेंगे। माना जा रहा है कि यह सर्विस यूजर्स को काफी लुभाएगी। 

अब तक का सबसे आधुनिक सैट-टॉप बॉक्स

जियो गीगाफाइबर सर्विस में यूजर्स को जो सेट-टॉप बॉक्स मिलेगा उससे विडियो कॉन्फ्रेंसिंग कॉल भी की जा सकेगी। इसके जरिए चार लोग वीडियो कान्फ्रैंसिंग के जरिए कनैक्ट हो सकेंगे। इस सैट टॉप बॉक्स में ऑनलाइन मल्टी प्लेयर गेमिंग फीचर भी दिया है। विडियो कॉन्फ्रेंसिंग की तरह ही मल्टीप्लेयर गेम्स को यूजर्स अपने फ्रेंड्स और फैमिली के साथ खेल सकेंगे। 

PunjabKesari

  • इस सैट-अप बॉक्स में बेहतर यूजर एक्सपीरिएंस देने के लिए जियो ने दुनियाभर की टॉप की गेमिंग कंपनियों से पार्टनरशिप की है। इनमें PUBG Mobile बनाने वाली टेनसेंट गेम और माइक्रोसॉफ्ट के अलावा कई अन्य कम्पनियां भी शामिल हैं। 
  • इसके अलावा कम्पनी ने एक VR बेस्ड प्रॉडक्ट भी पेश किया है। मीटिंग में दिखाए गए डेमो से पता चलता है कि इस VR प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स शॉपिंग भी कर सकते हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh