नेक्स्ट जनरेशन टेक्नोलॉजीस को लेकर रिलायंस जियो ने किये बड़े एलान

  • नेक्स्ट जनरेशन टेक्नोलॉजीस को लेकर रिलायंस जियो ने किये बड़े एलान
You Are HereTop Stories
Monday, August 12, 2019-12:32 PM

गैजेट डेस्क : रिलायंस जियो की एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अम्बानी ने भविष्य में कंपनी द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली टेक्नोलॉजीस को लेकर कई अहम एलान किये हैं। भविष्य में कंपनी द्वारा ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी , एज कम्प्यूटिंग , VR / MR कंटेंट जनरेशन , क्लाउड सर्विस इंफ्रास्ट्रक्चर में डील करेगा। हर एक टेक्नोलॉजी सेगमेंट में जियो एक प्रमुख पार्टनर के साथ मिलकर सर्विस प्रोवाइड करेगा। 


ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी 


ब्लॉक टेक्नोलॉजी इनफार्मेशन शेयरिंग और एकाउंटिंग से जुडी एक फ्यूचरिस्टिक तकनीक है जिसको लेकर मुकेश अम्बानी ने एलान किया - "अगले 12 महीनों में, रिलायंस जियो भारत में दुनिया के सबसे बड़े ब्लॉकचेन नेटवर्क में से एक स्थापित करेगा, जिसमें पहले दिन दसियों हज़ार नोड्स चालू होंगे।”

 

PunjabKesari

 


एज कम्प्यूटिंग


मुम्बई में आरआईएल की 42 वीं वार्षिक आम बैठक में मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो एक पैन-इंडिया एज कम्प्यूटिंग और कंटेंट डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क की शुरुआत कर रहा है, जिसमें दसियों हज़ार नोड्स हैं।

 

PunjabKesari

 


क्लाउड सर्विस इंफ्रास्ट्रक्चर 

 

Jio और Microsoft ने नए क्लाउड डेटा सेंटर लॉन्च करने के लिए भारत के डिजिटल एनवीरोमेंट में तेजी लाने के लिए एक लॉन्ग टर्म पार्टनरशिप करी है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अधिक संगठन अपनी डिजिटल कैपेसिटी बनाने के लिए आवश्यक टूल और प्लेटफार्मों तक पहुंच बना सकें। 


Jio-Microsoft मिलकर एज़्योर क्लाउड प्लेटफ़ॉर्म द्वारा संचालित भारत भर में एक बड़े विश्व स्तरीय डेटा सेंटर्स का एक नेटवर्क स्थापित करेगा।"


माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग से सम्बोधन में कहा कि जियो के साथ जुड़के वह लोगों को डिजिटल लाइफ की गारंटी देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा इस पार्टनरशिप के ज़रिये अज़ुर क्लाउड सर्विस , ऑफिस 360 सर्विस और जियो की कनेक्टिविटी के साथ कस्टमर्स को फुल डिजिटल सर्विस देना है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey