रेनो 1 अप्रैल से बढ़ा देगी काइगर कॉम्पैक्ट SUV की कीमत

  • रेनो 1 अप्रैल से बढ़ा देगी काइगर कॉम्पैक्ट SUV की कीमत
You Are HereGadgets
Sunday, March 28, 2021-12:58 PM

ऑटो डैस्क: रेनो ने हाल ही में अपनी नई काइगर कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च किया है और अब कंपनी 1 अप्रैल से इसकी कीमत में बढ़ोतरी करने वाली है। कंपनी का कहना है कि कार में लगने वाले रॉ मटीरियल के महंगे होने के कारण लागत ज्यादा हो गई है जिस वजह से रेनो को काइगर के दामों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है।

माना जा रहा है कि इससे इस कार के नॉन टर्बो वेरिएंट की कीमत 10,000 रुपए से 15000 रुपए तक बढ़ सकती है, वहीं टर्बो वेरिएंट्स की कीमत में इससे भी ज्यादा की बढ़ोतरी हो सकती है। अगर आपने इस गाड़ी को पहले से बुक किया हुआ है तब भी आपको यह महंगी ही मिलने वाली है।

PunjabKesari

खासियतों की बात की जाए तो इसमें 8-इंच का टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम, एयरफिल्टर और अम्बीएंट लाइटनिंग जैसी सुविधाएं मिलती हैं। कार में 40 लीटर का फ्यूल टैंक व 405 लीटर की बुट स्पेस दी गई है। यह एसयूवी भारतीय बाजार में किआ सॉनेट, हुंडई वेन्यू और टाटा नेक्सन जैसे कार मॉडलों को टक्कर देने वाली है।

PunjabKesari

शानदार डिजाइन

रेनो काइगर को सीएमएफए+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस कार में आल-एलईडी हेडलाइट सेटअप, क्रोम हनीकोंब पैटर्न के साथ बड़ी ग्रिल और फ्लैट बोनट देखा जा सकता है। कार में 16 इंच के एलॉय व्हील्स लगे हैं और रियर वाले हिस्से में सी आकार की एलईडी टेललाइट लगाई गई है। रेनो काइगर में लगा स्पोर्टी रियर स्पोइलर इसे आकर्षक लुक देता है।

210mm की ग्राउंड क्लीयरेंस

रेनो काइगर की ग्राउंड क्लीयरेंस 210mm की है और इसमें 195/65 के R16 टायर लगाए गए हैं। इसे कुल 6 रंगों के विकल्प आइस कूल वाइट, प्लानेट ग्रे, मूनलाइट ग्रे, महोगैनी ब्राउन, कैस्पियन ब्लू व ब्लैक रूफ के साथ रेडीएंट रेड में उपलब्ध कराया जाएगा।

PunjabKesari

कार में मिला ग्रे कलर का डैशबोर्ड

इंटीरियर की बात करें तो रेनो काइगर में ग्रे कलर का डैशबोर्ड दिया गया है, वहीं सेंटर कंसोल और पावर विंडो ब्लैक प्लास्टिक के हैं। इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है। आप ब्लूटुथ के जरिए पांच डिवाइसिस को इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनैक्ट कर सकते हैं। कार में अर्कामिस (Arkamys) ऑडियो सिस्टम के साथ 4 स्पीकर व 4 ट्वीटर लगे हैं। 7 इंच का टीएफटी डिजिटल इंस्ट्रूमेंच कलस्टर इसमें मिलता है।

1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन

इस कार को 1.0 लीटर नैचुरल अस्परेटिड पेट्रोल इंजन और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ लाया गया है। इनमें से नैचुरल अस्परेटिड पेट्रोल इंजन 72एचपी की पावर पैदा करता है वहीं 1.0 टर्बो पेट्रोल इंजन 100एचपी की पावर पैदा करेगा। इसे मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ उपलब्ध किया जाएगा। रेनॉल्ट काइगर के टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में नार्मल, ईको व स्पोर्ट मोड्स भी मिलेंगे।


Edited by:Hitesh

Latest News