सैमसंग और LG लाएंगे नए स्मार्ट फ्रिज, जानें क्या मिलेगा खास

  • सैमसंग और LG लाएंगे नए स्मार्ट फ्रिज, जानें क्या मिलेगा खास
You Are HereGadgets
Sunday, January 5, 2020-11:09 AM

गैजेट डैस्क: सैमसंग और LG जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स बैंड्स नई टेक्नॉलजी से बनाए गए स्मार्ट फ्रिज को लांच करने वाले हैं। इस फ्रिज की खासियत यह होगी कि यह खुद फूड आइटम्स को स्कैन करेगा और बताएगा कि आप खाने में क्या पका सकते हैं। अगले सप्ताह लास वेगास में होने वाले CES 2020 इवेंट में सैमसंग और एलजी अपने स्मार्ट प्रॉडक्ट्स इंट्रोड्यूस करेंगे। दोनों कम्पनियों के स्मार्ट फ्रिज आर्टिफिशल इंटेलिजेंस तकनीक को सपोर्ट करेंगे और इनमें कई खास फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

PunjabKesari

सैमसंग फैमिली हब स्मार्ट फ्रिज

इस फ्रिज को सैंमसंग ने वर्ष 2016 में पहली बार लांच किया था और अब इसमें कई बदलाव कर इसे एक बार फिर लाया जा रहा है। इसमें इंटरनल कैमरा लगा है जिसकी मदद से यूजर्स स्मार्टफोन पर देख पाएंगे कि उनके फ्रिज में क्या रखा है। नए AI अपग्रेड्स के बाद फ्रिज खुद फूड आइटम्स को स्कैन करेगा और बताएगा कि कौन सी फूड आइटम खत्म होने वाली है। इसके अलावा फ्रिज सलाह भी देगा कि (फ्रिज में रखे फूड आइटम्स की मदद से) खाने में क्या बनाया जा सकता है।

PunjabKesari

LG इंस्टाव्यू

CES 2020 इवेंट के दौरान LG दो स्मार्ट फ्रिज इंट्रोड्यूस कर सकती है। इस सीरीज में AI-पावर्ड InstaView ThinQ और InstaView with Craft Ice शामिल होंगे। दोनों में ही 22 इंच की डिस्प्ले लगी होगी जो ट्रांसपैरेंट हो जाती है ऐसे में आप बिना दरवाजा खोले देख सकते हैं कि फ्रिज में क्या रखा हुआ है। एलजी का ये फ्रिज भी यूजर्स को बताएंगे कि अंदर क्या रखा है और फ्रिज में मौजूद फूड आइटम्स के आधार पर उन्हें रेकमेंडेशंस भी देगा। इन फ्रिज की कीमत 3.6 लाख रुपए से अधिक हो सकती है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News