पानी में डूब रहे थे 20 लोग, Samsung Galaxy S8 ने ऐसे बचाई जान

  • पानी में डूब रहे थे 20 लोग, Samsung Galaxy S8 ने ऐसे बचाई जान
You Are HereLatest News
Tuesday, July 23, 2019-4:44 PM

नई दिल्लीः दो साल पुराने सैमसंग गैलेक्सी एस8 फोन ने हाल ही में 20 लोगों की जान बचाई है। करीब 2 हफ्ते पहले फिलीपींस में सेबू के निकट मलापसकुआ आईलैंड के पास 20 लोग नाव पर सवार होकर जा रहे थे कि तभी बीच में नाव पलट गई, लेकिन सैमसंग गैलेक्सी एस8 के वॉटर रेज़िस्टेंट होने की वजह से नाव में सवार लोग डूबने से बच गए।
PunjabKesari
यह है पूरी घटना
नाव पलट जाने से ज्यादातर लोगों के फोन भीग गए और उन्होंने काम करना बंद कर दिया। अच्छी बात यह रही कि जिम एम्डी नाम के व्यक्ति का पानी के अंदर डूबा हुआ सैमसंग गैलेक्सी एस8 फोन काम कर रहा था, जिसकी वजह से एम्डी कॉल कर सके। फोन IP68 वॉटर रेज़िस्टेंट होने की वजह से पानी में डूबने के बाद भी काम करता रहा। नाव में 16 विदेशी और 4 लोग फिलीपींस के थे।
PunjabKesari
फोन के जरिए बचाव दल से मांगी गई मदद
यह घटना दो हफ्ते पहले की है। नाव पलटने के बाद लोगों ने इस स्मार्टफोन के जरिए मदद मांगी और स्मार्टफोन के GPS फंक्शन से बचाव दल से अपनी लोकेशन साझा की। एम्डी ने बताया, 'उस मुश्किल हालात में केवल मेरा सैमसंग गैलेक्सी एस8 स्मार्टफोन काम कर रहा था। इसकी मदद से हम बचाव दल के साथ कनेक्ट हुए और हमारे सुरक्षित पहुंचने तक यह काम करता रहा। यह स्मार्टफोन हमारी उम्मीदों से कहीं ज्यादा चला।' बता दें कि इसी तरह आईफोन की वजह से जापान के ओकीनावा के तट पर कुछ लोगों की जान बचाई गई थी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Supreet Kaur