सैमसंग ने भारत में लॉन्च की पहले PM 1.0 फिल्टर वाले विंड-फ्री AC की नई रेंज

  • सैमसंग ने भारत में लॉन्च की पहले PM 1.0 फिल्टर वाले विंड-फ्री AC की नई रेंज
You Are HereGadgets
Monday, August 31, 2020-4:49 PM

गैजेट डैस्क: कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने आज अपने विंड-फ्री™ AC की नई रेंज लॉन्च की, जो कि पीएम 1.0 को छानने की क्षमता वाला भारत का पहला एयर कंडिशनर है। ये नए एसी 0.3 माइक्रोन आकार तक के अति सूक्ष्म धूल कणों को छान सकते हैं और आपके घरों और ऑफिस में अधिकतम स्वच्छ और शुद्ध हवा देने के लिए वायरस और बैक्टीरिया को समाप्त करने वाले एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर से लैस हैं।

भवनों के अंदर काम करने वाली इस नई लाइन-अप को घरों, अस्पतालों, होटलों, मॉल, रेस्त्रां और रिटेल सहित अन्य प्रतिष्ठानों में स्वच्छ और शुद्ध हवा देने के लिहाज से डिजाइन किया गया है।

विंड-फ्री™ एसी कूलिंग तकनीक

पीएम 1.0 फिल्टर के साथ वाई-फाई की क्षमता वाली एसी की यह नई शृंखला न सिर्फ साफ और सांस लेने लायक स्वस्थ हवा उपलब्ध कराती है, बल्कि इसमें सैमसंग की खास तौर पर विकसित विंड-फ्री™ एसी कूलिंग तकनीक का भी इस्तेमाल किया गया है जो सीधी ठंडी हवा के थपेड़ों से बचाते हुए अधिकतम बिजली बचत और आरामदेह ठंड के साथ कमरे के अंदर के माहौल को पुरसुकून बनाती है। इन नए विंड-फ्री मॉडलों में अत्याधुनिक सेंसरों के साथ डिस्प्ले भी लगा है जो उपयोगकर्ताओं को कूलिंग और हवा की गुणवत्ता के संबंध में सटीक जानकारियां उपलब्ध कराती है।

PunjabKesari

ये एसी एक पीएम 1.0 सेंसर और तीन अन्य प्रकार के फिल्टर से लैस है। जो प्री–फिल्टर है, वह बड़े आकार वाले धूल कणों को छानता है। इसके बाद डियोजोराइजेशन फिल्टर है, जो अप्रिय गंध, बदबू इत्यादि को दूर करता है। तीसरे स्तर पर पीएम 1.0 फिल्टर है, जिसमें 0.3 माइक्रोन तक आकार वाले अति-सूक्ष्म धूल कणों को पकड़ कर उन्हें स्टरलाइज करने के लिए एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर दिया गया है। इस उत्पाद के स्टरलाइज करने की क्षमता को आश्वस्ति, निरीक्षण, उत्पादों की जांच, और प्रमाणीकरण करने वाली ब्रिटिश बहुराष्ट्रीय कंपनी इंटरटेक ने अभिप्रमाणित किया है।

उपभोक्ताओं की बदलती जीवनशैली की जरूरतों को पूरा करते हुए नई पीढ़ी के वाई-फाई सक्षम ये विंड-फ्री एसी उपयोगकर्ताओं को दूर से भी इन्हें इस्तेमाल करने की स्वतंत्रता देते हैं। एसी की यह नई शृंखला आवासीय और वाणिज्यिक उपयोग के लिए मुफीद है। यह तीन पैनल वैरिएंट में उपलब्ध है- एकतरफा हवा के बहाव के लिए 1-वे कैसेट, चारों दिशाओं में तालमेल के साथ हवा के बहाव के लिए 4-वे कैसेट और सभी दिशाओं में हवा के बहाव के लिए 360 कैसेट। असाधारण प्रदर्शन करने के साथ ही एयर कंडीशनरों की यह नई शृंखला हवा में प्रदूषण की मात्रा भी घटा सकती है।

PunjabKesari

सैमसंग इंडिया में सिस्टम एयर कंडिशनिंग बिजनेस के डायरेक्टर विपिन अग्रवाल ने कहा, “उपभोक्ताओं का ध्यान स्वास्थ्य और स्वच्छता की ओर बढ़ने के साथ ही भवनों के अंदर प्रद्रूषण और एलर्जी पैदा करने वाले कीटाणुओं को लेकर लोगों में चिंता का माहौल है। हमारे विंड–फ्री™ एसी इन चिंताओं को ध्यान में रख कर बनाए गये हैं, जिनमें भारत का पहला पीएम 1.0 फिल्टर लगा है, जो न केवल 0.3 माइक्रोन तक के आकार वाले अति–सूक्ष्म धूल कणों को छानते हैं, बल्कि एक इलेट्रोस्टैटिक चार्जर के जरिए वायरस और बैक्टीरिया को भी समाप्त करता है। हमारे उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ अनुभव देने की प्रतिबद्धता के साथ यह नई शृंखला बेजोड़ प्रदर्शन और उच्च स्तरीय सौंदर्य से युक्त डिजाइन लेकर आ रही है, जो उपभोक्ताओं को प्रभावी शीतलता तो देगी ही, एक सेहतमंद जीवनशैली के लिए कमरे के भीतर के प्रदूषण से उनकी सुरक्षा भी करेगी।”

सैमसंग की इन्नोवेटिव एयर प्यूरिफाईंग और कूलिंग टेक्नोलॉजी

पीएम 1.0 फिल्टर

विंड-फ्री™ एसी शृंखला में पीएम 1.0 फिल्टर के साथ एक इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर भी है जो 0.3 माइक्रो तक के आकार वाले अति सूक्ष्म धूल कणों को धनात्मक ऊर्जा देता है, जिसके कारण वह ऋणात्मक प्लेट से जुड़ जाते हैं। इसके बाद यह इलेक्ट्रोस्टैटिक चार्जर के माध्यम से उनमें मौजूद वायरस और बैक्टीरिया को स्टरलाइज कर देता है।

यह पीएम 1.0 फिल्टर धो कर फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है। यह उपभोक्ताओं को फिल्टर बदलने पर होने वाले अतिरिक्त मेंटेनेंस खर्च को बचाते हुए ताजी और स्वच्छ हवा का आनंद लेने की शानदार सुविधा देता है।

विंड–फ्री कूलिंग तकनीक

सैमसंग की विंड-फ्री™ कूलिंग तकनीक तेज, कठोर हवा के झोंकों को सीधे आपकी त्वचा से टकराने से रोकते हुए आपको एक प्रभावशाली, लेकिन आरामदेह कूलिंग अनुभव देने में सक्षम है। एक बार जब आप अपनी इच्छा से तापमान तय कर देते हैं, तो विंड-फ्री™ कूलिंग धीरे से और प्यार से 15000 सूक्ष्म छिद्रों से हवा को बाहर धकेलती है ताकि आपको एकाएक ठंड न लगे। इसके बाद विंड-फ्री™ कूलिंग का आधुनिक एयरफ्लो कमरे को जल्दी से ठंडा कर देता है।

डियोडोराइजिंग फिल्टर

सैमसंग के विंड-फ्री एसी की नई रेंज में मौजूद डियोडोराइजिंग फिल्टर अन्य चीजों के अलावा सिगरेट, पालतू जानवरों और खाने-पीने के सामानों की गंध को सोख लेता है और ताजगी के साथ एक स्वच्छ वातावरण का अहसास देता है।

आयनाइजर

सैमसंग एसी की इस नई शृंखला में आयनाइजर इंस्टॉल करने का विकल्प भी है, जो एक्टिव हाइड्रोजन और ऑक्सीजन आयन पैदा करता है, जो जैविक प्रदूषण फैलाने वाले तत्वों और रिएक्टिव ऑक्सीजन को कम करने में सक्षम हैं। इन हानिकारण तत्वों को समाप्त करने की प्रक्रिया मानव शरीर के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। यह आयनाइजर हवा में मौजूद वायरस और बैक्टीरिया को खत्म कर हवा की गुणवत्ता में सुधार करता है।

पीएम 1.0 फिल्टर और आयनाइजर सैमसंग के मौजूदा एयर कंडीशनरों में भी जोड़े जा सकते हैं।

मूल्य और उपलब्धता–

नए विंड-फ्री एसी तीन मॉडलों में उपलब्ध हैं – 1-वे कैसेट, 4-वे कैसेट और 360 कैसेट, जिनकी कीमत 90,000 रुपये + जीएसटी से शुरू होती है। ये सभी रिटेल और ऑनलाइन चैनलों पर उपलब्ध हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News