अपने स्मार्टफोन्स को और बेहतर बनाएगी Samsung, शामिल करेगी 1TB स्टोरेज

  • अपने स्मार्टफोन्स को और बेहतर बनाएगी Samsung, शामिल करेगी 1TB स्टोरेज
You Are HereLatest News
Wednesday, January 30, 2019-4:42 PM

गैजेट डेस्कः साउथ कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने घोषणा करते हुए बताया है कि वह दुनिया की पहली 1TB eUFS (एम्बेडेड फ्लैश) स्टोरेज चिप अपने स्मार्टफोन्स में देने वाली है। इसमें एक terabyte स्टोरेज होगी जिसके होने से स्मार्टफोन यूजर्स को अलग से मेमोरी कार्ड को लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस चिप को सबसे पहले 20 फरवरी को लॉन्च होने वाले सैमसंग के Galaxy S10 स्मार्टफोन्स में दिया जाएगा वहीं बाद में इसका इस्तेमाल प्रीमियम नोटबुक में भी होगा। 

PunjabKesari

स्पीड के मामले में सबसे आगे

सैमसंग ने 512GB इंटरनल मेमोरी का इस्तेमाल अपने पिछले साल आए स्मार्टफोन में किया था। सैमसंग के मार्केटिंग वाइस प्रेसिडेंट चेओल चो (Cheol Choi) ने एक् स्टेटमेंट जारी कर बताया कि 1TB eUFS से नेक्स्ट जनरेशन के मोबाइल में नोटबुक जैसा एक्पीरियंस यूजर्स को मिलेगा। इसका साइज सैमसंग के मौजूदा 512GB मैमोरी कार्ड जितनी ही है, लेकिन इसकी स्पीड 1000 मेगाबाइट प्रति सेकंड है जो microSD card की तुलना में 10 गुना ज्यादा है।

बड़े पैमाने पर कंपनी करेगी प्रोडक्शन

खास बात यह है कि इस मेमोरी चिप को इंस्टाल करने के बाद स्मार्टफोन के कैमरे से प्रति सेंकड 960 फ्रेम की लगातार शूटिंग की जा सकेगी। कंपनी ने कहा है कि वह बड़े पैमाने पर इस चिप का प्रोडक्शन करेगी, क्योंकि इसकी काफी डिमांड है। जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप निर्माता कंपनी है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan