व्हाट्सएप्प के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को ऐसे भेजें नए साल की शुभकामनाएं

  • व्हाट्सएप्प के जरिए अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को ऐसे भेजें नए साल की शुभकामनाएं
You Are HereGadgets
Thursday, December 31, 2020-9:45 PM

गैजेट डैस्क: कोरोना संक्रमण के कारण साल 2020 अच्छा साल नहीं रहा है। लोग इस साल के खत्म होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और अपने घरों में रहकर नए साल के स्वागत में जश्न मनाने की तैयारी कर रहे हैं। आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को व्हाट्सएप्प के जरिए स्टीकर्स के माध्यम से नए साल की शुभकामनाएं दे सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप व्हाट्सएप्प स्टीकर्स को इंपोट कर आसानी से सेंड कर सकते हैं।

इस तरह एंड्रॉयड फोन में इंपोर्ट करें WhatsApp स्टीकर्स

  • WhatsApp को ओपन कर सबसे पहले चैट में जाकर Stickers सेक्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद चैट के नीचे इमोजी आईकॉन पर क्लिक कर दाईं तरफ स्टिकर्स आईकॉन पर टैप करें। अब प्लस (+) ऑप्शन पर टैप करें।
  • इसके बाद एक विंडो खुलेगी जहां आपको All Stickers और My Stickers का विकल्प दिखेगा। यहां आपको All Stickers पर क्लिक कर Get More Stickers ऑप्शन पर टैप करना है।
  • इससे आप सीधे ही गूगल प्ले स्टोर पर रिडायरेक्ट हो जाएंगे। यहां आपको Happy new year 2021 stickers सर्च करना होगा। जिससे एक लिस्ट ओपन होगी, जिनमें से आपको स्टिकर्स डाउनलोड करने हैं।
  • इसके बाद ये स्टिकर आपको My Stickers विकल्प में दिखने लगेंगे। अब जिन्हें आप इन्हें भेजना चाहते हैं उस WhatsApp चैट को ओपन करें और नीचे दिए गए इमोजी वाले ऑप्शन पर टैप करें, फिर नीचे दाईं तरफ दिए गए तीसरे विकल्प (Stickers) पर टैप करें।
  • नए स्टिकर्स यहां आपको दिखने लगेंगे। यहां से आप उन्हें Happy new year वाले स्टिकर भेज सकते हैं।

एप्पल यूजर्स इस तरह कर सकते हैं स्टीकर्स का उपयोग

एप्पल अपने यूजर्स को थर्ड पार्टी स्टीकर डाउनलोड करके इंस्टाल करने की अनुमति नहीं देती, लेकिन एप्पल आईफोन यूजर्स को अगर कोई स्टीकर भेजेगा तो आप उन्हें सेव कर सकते हैं और इसे Add it to favourites कर दें। इसके बाद स्टीकर सेक्शन में जाएं। अब Star आइकन पर टैप करें और जिसे जो भी स्टीकर भेजना है उस पर टैप कर दें।


Edited by:Hitesh

Latest News