ECO-FRIENDLY MODE के साथ लांच होगा सोनी प्ले स्टेशन 5, बचाएगा 1 हजार घरों जितनी बिजली

  • ECO-FRIENDLY MODE के साथ लांच होगा सोनी प्ले स्टेशन 5, बचाएगा 1 हजार घरों जितनी बिजली
You Are HereGadgets
Friday, September 27, 2019-5:58 PM

गैजेट डेस्क : Sony का आगामी PlayStation 5 गेमिंग कंसोल तुलनात्मक रूप से कम एनर्जी का इस्तेमाल करने वाले फीचर के साथ आएगा। यह फीचर तब एक्टिव किया जा सकता जब इसे स्टैंडबाय मोड पर स्विच किया गया हो। गेमर्स को इस फीचर को एक्टिव करना होगा। बता दें कि सोनी द्वारा यह फीचर संक्युत राष्ट्र (UN) के प्लेइंग फॉर द प्लेनेट पहल के साथ नई साझेदारी को दर्शाने के लिए लागू किया जायेगा। 


 

Sony Playstation 5 इस तारीख को होगा लॉन्च

 

Image result for playstation 5 playing for the planet

 

यदि आप सोच रहे हैं कि यूएन की यह वैश्विक पहल क्या है तो बता दें कि प्ले फॉर प्लेनेट संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम की एक पहल है जिसमें सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट, माइक्रोसॉफ्ट, गूगल स्टैडिया, रोवियो, सुपरसेल, साइबो, यूबीसॉफ्ट और वाइल्डवर्क्स सहित 21 प्रमुख वीडियो गेम डेवलपर्स शामिल हैं जो इस दुनिया बेहतर जगह बनाने के लिए संकल्पित है। 

 

सोनी प्लेस्टेशन का यह ईको-फ्रेंडली मोड पर्यावरण के अनुकूल गेमिंग सेशंस को ससपेंड करता है, लेकिन सॉफ़्टवेयर अपडेट, डाउनलोड और कंट्रोलर्स की चार्जिंग की अनुमति देता है। ईको-फ्रेंडली मोड के चलते प्लेस्टेशन 5 का सिस्टम 0.5W यूनिट जितना कम एनर्जी का इस्तेमाल कर सकता है, जबकि मौजूदा स्टैंडबाय मोड में प्लेस्टेशन 4 सिस्टम 8.5W का उपयोग करता है।

 

हालाँकि, ऊर्जा बचत सेटिंग को मैन्युअल रूप से एक्टिव करना होगा। जिम रेयान, प्लेस्टेशन डिवीज़न के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी, इसके संभावित प्रभाव को बताते हुए आश्वस्त दिखे और कहा- “यदि केवल एक मिलियन उपयोगकर्ता इस मोड को एक्टिव करते हैं, तो यह औसत बिजली के उपयोग के 1,000 घरों की एनर्जी के बराबर बचत करेगा।" 

 

आशा है कि सोनी यूजर इंटरफेस में इस फीचर को स्पष्ट रूप से जोड़ेगा बजाय इसके कि इसे सेटिंग्स के अंदर कहीं जोड़ा जाए। लेटेस्ट लीक रिपोर्ट्स के अनुसार सोनी प्लेस्टेशन 5 को 12 फरवरी 2020 को लॉन्च कर सकता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey