ट्विटर लेकर आ रहा है 'ट्वीटस्नैप', जानिए कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल

  • ट्विटर लेकर आ रहा है 'ट्वीटस्नैप', जानिए कैसे कर सकेंगे इस्तेमाल
You Are HereLatest News
Sunday, March 17, 2019-10:53 AM

गैजेट डेस्कः सोशल नैटवर्क ट्विटर ने कैमरा डिजाइन को लेकर नया अपडेट जारी कर दिया है। इससे उपयोगकर्ता को कैमरे पर नए फीचर मिलेंगे। नए डिजाइन के तहत फोटो, वीडियो और लाइव वीडियो को कैप्चर करना और उस पर संदेश लिखना आसान हो जाएगा। ट्विटर का यह अपडेट रोल-आउट आधार पर है, जिसके तहत धीरे-धीरे सभी फोन तक ये फीचर पहुंच जाएंगे। इसका इस्तेमाल करने के लिए उपयोगकर्ता को ट्वीटर एप खोलने के बाद स्क्रीन पर दाएं से बाईं तरफ स्वाइप करना होगा। इसके बाद कैमरा खुल जाएगा। फोटो या वीडियो बनाने के बाद उस पर टेक्स्ट लिखने का विकल्प भी आ जाएगा। इसमें रंग-बिरंगे लेबल भी लगाने की सुविधा है। इसका एक अन्य फायदा यह है कि अब मीडिया फाइल ज्यादा बड़ी और साफ दिखाई देंगी।

अब तक फोटो ट्वीट करने से पहले वह एक छोटे बॉक्स में दिखाई देती थी। ट्विटर का यह नया अपडेट फोटो सेक्शन के लिए जारी नहीं किया गया है और न ही फोटो शेयरिंग साइट इंस्टाग्राम से मुकाबला करने के लिए लाया गया है। ट्वीटर के मुताबिक, इस अपडेट से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर रियल टाइम लेंस जैसी सुविधा देना चाहती है।

अभी तक ट्वीट में फोटो/वीडियो लगाने के लिए लंबी प्रक्रिया को अपनाना पड़ता था। ट्विटर में स्नैपचैट के जैसा कैमरा विकल्प दिया है, जिसमें स्क्रीन पर नीचे की तरफ शटर बटन है। फोटो खींचने के लिए शटर बटन पर सिर्फ एक टच करना होगा जबकि वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए शटर बटन को दबाकर रखना होगा। वहीं, ट्विटर लाइव करने के लिए शटर बटन को दबाने के बाद हल्का से दाएं या फिर बाएं करना होगा। हालांकि अभी कंपनी ने इसमें स्टीकर और अन्य फिल्टर का विकल्प नहीं दिया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha