अब Tata Nexon EV Max नाम से लाॅन्च होगा Nexon EV का लॉन्ग रेंज मॉडल, टीजर वीडियो हुआ आउट

  • अब Tata Nexon EV Max नाम से लाॅन्च होगा Nexon EV का लॉन्ग रेंज मॉडल, टीजर वीडियो हुआ आउट
You Are HereGadgets
Friday, May 6, 2022-3:53 PM

ऑटो डेस्क: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors जल्द ही अपनी पॉपुलर कार Nexon EV का लॉन्ग रेंज मॉडल को लॉन्च करने जा रही है। टाटा मोटर्स ने अपनी नई Tata Nexon EV का पहला टीजर रिलीज किया है। इस टीजर में हाई-रेंज वाली नई नेक्सन ईवी का नाम रिवील किया है जो Tata Nexon EV Max होगा।  कंपनी इसे 11 मई को लॉन्च कर सकती है।चुनिंदा डीलरों ने नए मॉडल के लिए प्री-बुकिंग लेना शुरू कर दिया है।

PunjabKesari


कंपनी ने Tata Nexon EV Max का जो टीजर रिलीज किया है। उसके हिसाब से इसके एक्सटीरियर में थोड़े बहुत मामूली बदलाव दिख सकते हैं क्योंकि कंपनी ने टीजर में इनोवेटिव मैक्स और एक्सपीरियंस मैक्स जैसे शब्द इस्तेमाल किए हैं।


चार्जर

इसके अलावा बूट स्पेस भी कम होने की उम्मीद है। नेक्सॉन ईवी मैक्स के ज्यादा पावरफुल 6.6kW एसी चार्जर के साथ आने की संभावना है। मौजूदा मॉडल 3.3kW AC चार्जर के साथ आता है, जो बैटरी को पूरी तरह चार्ज करने में करीब 10 घंटे का समय लेता है। 6.6kW AC चार्जर को ऑप्शनल रखा जा सकता है।

PunjabKesari

 

रेंज

नई टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स 40kWh का पॉवरफुल लीथियम आयन बैटरी पैक होने की संभावना है जिससे इस इलेक्ट्रिक कार में सिंगल चार्ज में 450 किमी तक की रेंज मिल सकती है। मौजूदा मॉडल में 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलती है जिसकी एक बार चार्ज करने पर रेंज 312km है।


ड्राइवर मोड

Tata Nexon EV Max के ड्राइवर मोड के साथ आने की संभावना है। यह ड्राइवर को रिजनरेटिव ब्रेकिंग की इंटेनसिटी को एडजस्ट करने में मदद करेगा। टाटा मोटर्स भी नई लंबी दूरी की नेक्सॉन ईवी में ज्यादा कंफर्ट और फीचर्स को जोड़ने की संभावना है। इसमें क्रूज कंट्रोल, वेंटिलेटेड सीटें, पार्क मोड, एयर प्यूरीफायर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) और अन्य एडवांस फीचर्स मिलने की उम्मीद है। नए मॉडल के रियर डिस्क ब्रेक के साथ आने की संभावना है।

कीमत 

स्टैंडर्ड नेक्सॉन ईवी 14.54 लाख रुपए से 17.15 लाख रुपए की कीमत रेंज में उपलब्ध है। ऐसे में नए बदलाव और बड़ी बैटरी के साथ लाॅन्च आने वाली Tata Nexon EV Max की कीमत लगभग करीब 20 लाख रुपये होने की उम्मीद है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma