टाटा ने भारतीय बाजार में उतारा टियागो का XTA वेरिएंट, कम कीमत में मिले शानदार फीचर्स

  • टाटा ने भारतीय बाजार में उतारा टियागो का XTA वेरिएंट, कम कीमत में मिले शानदार फीचर्स
You Are HereGadgets
Thursday, March 4, 2021-5:48 PM

ऑटो डैस्क: टाटा मोटर ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार टियागो के XTA वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। AMT गियरबॉक्स के साथ लाए गए इस वेरिएंट की कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है जोकि मैनुअल गियरबॉक्स वाले XT वेरिएंट से 50,000 रुपये ज्यादा है। इससे पहले टियागो का XZA सबसे सस्ता ऑटोमेटिक वेरिएंट था जिसकी कीमत 6.46 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है।

इस कार को लॉन्च करते हुए टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के मार्केटिंग हेड, विवेक श्रीवास्तव ने कहा है कि हम लगातार बाजार से फीडबैक ले रहे हैं। टाटा टियागो को भारत में शानदार प्रतिक्रिया मिली है। पिछले कुछ समय से कारों के ऑटोमेटिक वेरिएंट्स की मांग बढ़ी है। इसी बात पर ध्यान देते हुए टियागो के इस नए वेरिएंट को लाया गया है ताकि लोग कम कीमत में भी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का लाभ उठा सके।

1.2 लीटर पेट्रोल इंजन

इंजन की बात की जाए तो टाटा टियागो को सिर्फ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लाया जा रहा है। यह इंजन 86 बीएचपी की पॉवर व 113 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है। इसी इंजन के साथ ग्राहकों को 5 स्पीड मैन्युअल के साथ 5 स्पीड एएमटी का विकल्प भी दिया गया है।

आपको बता दें कि टाटा टियागों को भारतीय बाजार में वर्ष 2016 में लाया गया था, जिसके बाद पिछले साल ही इसका फेसलिफ्ट वर्जन भी बाजार में उतारा गया है। इसके बीएस6 अवतार को ग्लोबल एनसीएपी टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग प्राप्त हुई है, जिस वजह से यह अपने सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार बन गई है।

15 इंच के एलॉय व्हील

खासियतों की बात की जाए तो इस कार में 15 इंच के एलॉय व्हील, फ्रंट फोग लैंप और डिफोगर के साथ रियर वाइपर लगाया गया है। कार में 7 इंच का टचस्क्रीम इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा 8 स्पीकर वाला हार्मन साउंड सिस्टम और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसी सुविधाएं भी इसमें मिलती हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News