Xiaomi के 100 MP स्मार्टफोन को लेकर एक्सपर्ट्स क्या कहते हैं ?

  • Xiaomi के 100 MP स्मार्टफोन को लेकर एक्सपर्ट्स क्या कहते हैं ?
You Are HereLatest News
Friday, August 9, 2019-1:39 PM

गैजेट डेस्क : शाओमी (Xiaomi) ने टेक मार्किट में अच्छी खासी बज़ क्रिएट करने बाद अपने क्रांतिकारी 100 MP स्मार्टफोन को लेकर घोषणा कर दी है। चीन की राजधानी बीजिंग में आयोजित अपने ग्लोबल इवेंट में उम्मीद की मुताबिक मोबाइल निर्माता कंपनी ने 64 MP स्मार्टफोन के अलावा अपने 100 MP स्मार्टफोन को अपने रेडमी मॉनिकर (Redmi Moniker) ब्रांड के तहत लॉन्च करने की बात कही है। इस स्मार्टफोन के साल के अंत तक मार्किट में लॉन्च होने की उम्मीद है। 


क्यों है Xiaomi का 100 MP स्मार्टफोन इतना ख़ास ?

 

PunjabKesari

 

शाओमी ने अपने इस ख़ास स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है लेकिन इसके 100 MP सेंसर कैमरा वाले यूएसपी के चलते टेक मार्किट में इसको लेकर अटकलें तेज़ है और शायद यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन होने जा रहा है जिसमें 100 MP का कैमरा हो। ट्विटर , फेसबुक समेत पुरे सोशल मीडिया सर्किल में इसकी संभावनाओं को लेकर चर्चा ज़ोरो पे है। 


टेक एक्सपर्ट्स की राय है अलग-अलग 

 

PunjabKesari

 

क्वालकॉम के कैमरा प्रोडक्ट मैनेजमेंट के प्रमुख जुड़ हीप के अनुसार उन्होंने अपनी कंपनी द्वारा 192 MP कैमरा सेंसर टेस्टिंग की घोषणा की थी जिससे साफ़ है इसका थेओरिटिकल और प्रैक्टिकल आस्पेक्ट अलग है। हीप ने कहा - "जब तक टेस्टिंग से लेकर फाइनल प्रोडक्ट बनने तक यह कैमरा सेंसर काम नहीं करता तब तक आप सिर्फ संभावनाओं की बात कर सकते है लेकिन जान नहीं सकते कि होगा क्या।" 


दिग्गज टेक जर्नलिस्ट ओम मलिक के अनुसार अब आने वाले समय में कैमरा स्मार्टफोन की रेंज आने वाली है और डीएसएलआर कैमरा को आप भूल जायेंगे , यह सफल नहीं हुआ शुरुआत तो भी मौजूदा प्रतिस्पर्धा के चलते कोई दूसरी कंपनी इसमें सफल हो जाएगी। 5G स्मार्टफोन को लेकर पहले स्मार्टफोन लॉन्च करने की होड़ इसका सटीक उदाहरण है। 


इतना साफ़ है कि यूज़र्स और टेक एक्सपर्ट्स तक अपनी-अपनी राय को लेकर बँटे हुए इसलिए जब तक पहला 100 MP स्मार्टफोन लॉन्च नहीं हो जाए और उसके रिव्यू सामने न आ जाये तब तक कयासों का दौर चलना स्वाभाविक लेकिन शाओमी ने मार्किट में अपनी प्रजेंस को बना लिया है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey