इन 5 वजहों को लेकर लोगों को काफी पसंद आ रही Maruti S-Presso

  • इन 5 वजहों को लेकर लोगों को काफी पसंद आ रही Maruti S-Presso
You Are HereGadgets
Wednesday, September 16, 2020-5:21 PM

ऑटो डैस्क: मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी माइक्रो SUV कार S-Presso को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आ रही इस एसयूवी डिजाइन वाली कार को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। आज हम आपको उन 5 वजहों के बारे में बताएंगे जिसके चलते लोग इस कार को खरीद रहे हैं।

1. छोटी कार लेकिन इंजन दमदार

Maruti S-Presso में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया है जोकि 68PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ उपलब्ध किया गया है। हाल ही में इसके CNG वेरिएंट को भी बाजार में लांच कंपनी ने किया है।

2. माइलेज है बहुत बेहतर

इस कार की माइलेज काफी बेहतर है। Maruti S-Presso का मैनुअल वेरिएंट एक लीटर पेट्रोल में 21.4 किलोमीटर तक का सफर तय करता है। वहीं ऑटोमेटिक वैरिएंट 21.7 किलोमीटर प्रतिलीटर तक की माइलेज देता है। CNG वेरिएंट की बात करें तो यह 31.2 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक की माइलेज देने में सक्षम है।

3. नया SUV डिजाइन

SUV की तरह डिजाइन की गई इस कार को कुल तीन वेरिएंट्स स्टैंडर्ड, एल और वी में उपलब्ध किया गया है। कार में ब्लैक प्लास्टिक की क्लैडिंग दी गई है, जोकि इसके लुक को और भी बेहतर बनाती है। कम कीमत में उंची कार के शौकीनों के लिए Maruti S-Presso बेहद ही शानदार विकल्प है। इसकी ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm की है।

4. डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम

इस कार में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जोकि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा Maruti S-Presso में फ्रंट पावर विंडो और कीलैस एंट्री जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्राइवर साइड एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए हैं। यानी कि यह फीचर सभी वेरिएंट्स में मिलते हैं।

5. बिल्कुल नई चेसिस पर तैयार की गई है यह कार

शानदार फीचर्स और तकनीक के साथ ही कंपनी ने इस कार में मजबूती का भी पूरा ख्याल रखा है। S-Presso को बिल्कुल नए चेचिस और अपने खास Heartect प्लेटफॉर्म पर मारुति ने तैयार किया है। खास बात यह है कि इसकी चेसिस इम्पैक्ट ऑब्जर्विंग स्ट्रक्चर से लैस है, जोकि तेज झटके को भी आसानी से सहन कर सकती है। मजबूती के मामले में भी यह कार अपने सेग्मेंट में सबसे बेहतर है। इस कार की कीमत 3.7 लाख रुपये से लेकर 5.13 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के बीच रखी गई है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News