टोयोटा अर्बन क्रूजर की जारी हुई तस्वीरें, शानदार इंटीरियर के साथ कार में मिलेगी बहुत सी स्पेस

  • टोयोटा अर्बन क्रूजर की जारी हुई तस्वीरें, शानदार इंटीरियर के साथ कार में मिलेगी बहुत सी स्पेस
You Are HereGadgets
Sunday, August 30, 2020-12:57 PM

ऑटो डैस्क: टोयोटा ने अपनी अपकमिंग कार अर्बन क्रूजर की बुकिंग्स एक हफ्ते पहले ही शुरू कर दी थीं और अब इसकी आधिकारिक तस्वीरें भी जारी की गई हैं। वैसे तो टोयोटा अर्बन क्रूजर, मारुति ब्रेजा का ही रिबैज मॉडल है लेकिन कंपनी ने इसके सामने वाले हिस्से में कई बदलाव किए हैं। 

PunjabKesari

इंटीरियर में किए गए यह बदलाव

टोयोटा अर्बन क्रूजर के इंटीरियर की बात करें तो इसकी सीट व डोर ट्रिम पर फैब्रिक अपहोल्स्ट्री के लिए डार्क ब्राउन रंग का इस्तेमाल हुआ है। जबकि विटारा ब्रेजा में आल ब्लैक कलर देखने को मिलता है। इसके साथ ही स्टीयरिंग व्हील पर सुजुकी के बैज की जगह पर टोयोटा का बैज लगाया गया है।

PunjabKesari

कार में बड़ा और चौड़ा केबिन, इंजन पुश स्टार्ट/स्टॉप के साथ स्मार्ट एंट्री और स्मार्ट प्लेकास्ट टचस्क्रीन ऑडियो सिस्टम दिया गया है जो एंड्राइड ऑटो व एप्पल कारप्ले और स्मार्टफोन नेविगेशन को सपोर्ट करता है। स्टीयरिंग पर ऑडियो व फ़ोन कंट्रोल्स दिए गए हैं और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर मोनोक्रोम एमआईडी भी मौजूद है। कार में रियर सीट आर्मरेस्ट भी मिलेंगी। वहीं पॉवर एडजस्टेबल व फोल्डबल विंड मिरर इसमें दिए गए हैं।

PunjabKesari

कंपनी की सबसे सस्ती होगी यह SUV

Toyota Urban Cruiser कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती SUV होगी। इस कार को सुजुकी और टोयोटा के बीच किए गए करार के तहत ही तैयार किया गया है जिसमें ये दोनों कंपनियां एक दूसरे के वाहनों के प्लेटफॉर्म और तकनीक को एक दूसरे के साथ साझा करेंगी।

PunjabKesari

आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में Maruti Baleno पर आधारित Toyota Glanza को लांच किया था। अब Maruti Brezza के प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई इस नई Urban Cruiser को लाया जाएगा।

PunjabKesari

इतनी हो सकती है कीमत

जानकारों की मानें तो कंपनी इस SUV को 8.35 लाख रुपये शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है। कंपनी इसे 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ लाएगी जोकि 104 bhp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसे 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के विकल्प के साथ लाया जाएगा।

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News