एंड्रायड स्मार्टफोन में काम नहीं करेगा Google का ये फीचर

  • एंड्रायड स्मार्टफोन में काम नहीं करेगा Google का ये फीचर
You Are HereGadgets
Saturday, March 2, 2019-3:59 PM

गैजेट डेस्क- अगर आप अपने एंड्रायड स्मार्टफोन को 'Ok Google' बोल कर अनलॉक करते हैं तो यह खबर आपके लिए खास है। Google ने फैसला किया है कि वह अपने गूगल एप से इस फीचर को हटा देगा। गूगल का मानना है कि इस फीचर के हटा दिए जाने से गूगल एप पहले से ज्यादा सुरक्षित हो जाएगा। गूगल का वॉइस मैच अनलॉक फीचर अब केवल लॉक स्क्रीन पर असिस्टेंट इंटरफेस लांच करने के ही काम आएगा। गौरतलब है कि पहले 'ओके गूगल' कमांड देने पर यह डिवाइस की स्क्रीन को उसी एप पर अनलॉक करता था जिस एप के लिए कमांड दिया गया था, हालांकि अब ऐसा नहीं होगा। 

PunjabKesariअपडेट 

Moto Z और Pixel XL में गूगल के नए अपडेट 9.27 के आने के साथ ही इस फीचर को रिमूव कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक गूगल जल्द ही 9.31 अपडेट जारी करने वाला है और इसके साथ ही दूसरे डिवाइसेज पर से वॉइस अनलॉकिंग फीचर को हटा दिया जाएगा।गूगल द्वारा जो नया अपडेट दिया जा रहा है उसके मुताबिक अब यूजर्स को इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए पहले फोन को मैन्युअली अनलॉक करना होगा। फोन अनलॉक रहने पर यूजर्स वॉइस कमांड देकर फोन को ऑपरेट कर सकते हैं। गूगल ने Pixel 3 और Pixel 3XL स्मार्टफोन लांच करने से पहले इस फीचर को हटाने का फैसला कर लिया था।

PunjabKesariफीचर बंद

हाल ही में आयेजित हुए CES 2019 में गूगल ने घोषणा की थी कि वह पिक्सल 3 स्मार्टफोन्स के अलावा इन फीचर को अब एंड्रॉयड डिवाइसेज से भी हटाने वाला है। फीचर के बंद किए जाने को लेकर आई रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल द्वारा उठाए गए इस कदम से यूजर्स की सुरक्षा और प्रिवेसी पहले से बेहतर होगी। बता दें कि वॉइस कमांड अनलॉक फीचर को लेकर कई बार सवाल उठते रहे हैं। गूगल के इस फीचर की सबसे बड़ी कमी थी कि यह यूजर्स के आवाज से मिलती जुलती आवाज वाले किसी और यूजर के ओके गूगल बोलने से भी डिवाइस को अनलॉक कर देता था। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan