iPhone के लिए स्टाइलिश icons तैयार कर यह डिज़ाइनर कमा रहा एक हफ्ते में 73 लाख रुपये

  • iPhone के लिए स्टाइलिश icons तैयार कर यह डिज़ाइनर कमा रहा एक हफ्ते में 73 लाख रुपये
You Are HereGadgets
Monday, October 5, 2020-8:24 PM

गैजेट डैस्क: आज के समय में लोग अपने आईफोन को अलग दिखाने के लिए खूब पैसे खर्च रहे हैं। यह सुनकर आपको भले हैरानी हो, लेकिन यह हकीकत है और मिसाल के तौर पर नज़र आते हैं अमेरिका के ट्रैफ। सैन फ्रैंसिस्को के रहने वाले ट्रैफ एप्पल आईफोन के लिए कलरफुल आइकन्स डिजाइन करते हैं और उन्हें बेचकर हर हफ्ते में £77,000 (लगभग 73 लाख रुपये) से ज्यादा की कमाई करते हैं। ट्रैफ द्वारा डिजाइन किए गए आइकन्स की दुनियाभर में बहुत डिमांड है, क्योंकि इनसे आईफोन की पूरी लुक ही बदल जाती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अब तक ट्रैफ 5000 ग्राहकों को $140,000 (लगभग 1 करोड़ 30 हजार) के आईफोन आईकन्स बेच चुके हैं।

iOS 14 से ट्रैफ को हुआ काफी फायदा

ट्रैफ एंड्रॉयड की जगह सिर्फ iOS 14 पर ही काम करते हैं और कुछ समय पहले उन्हें पता लगा कि लोग ट्रेडिशनल आइकन्स की बजाय कस्टमाइज्ड आइकन्स ज्यादा पसंद करने लगे हैं और ऐसे में वे मनपसंद और स्टाइलिश आइकन्स को खरीदने से संकोच नहीं करते हैं। लोगों की इसी पसंद का ध्यान रखकर ट्रैफ आज एक हफ्ते में लाखों कमा रहे हैं।

आपको बता दें कि एप्पल ने आईओएस 14 यूजर को सीरी शॉर्टकट्स के जरिये एप्प आइकन्स कस्टमाइज़ करने के ऑप्शन दिए हैं और तब से ही ट्रैफ की निकल पड़ी है। आज वह हर हफ्ते तरह-तरह के स्टाइलिश और कलरफुल आईफोन आइकन्स बेचकर खूब कमाई कर रहे हैं। हालांकि ट्रैफ का कहना है कि वह वर्षों से कड़ी मेहनत कर रहे थे और अब जाकर उन्हें मेहनत का फल मिल रहा है।

PunjabKesari

ट्रैफ द्वारा तैयार किए गए iPhone icons

पहली बार आइकन बेचने पर हुई थी 17 डॉलर की कमाई

ट्रैफ ने बताया है कि साल 2013 में पहली बार उन्होंने स्मार्टफोन आइकन्स बेचे थे और उस समय उन्हें 17 डॉलर की कमाई हुई थी। इसके बाद जब एप्पल ने आइकन्स कस्टमाइज़ करने का ऑप्शन दिया तो उन्होंने 120 आइकन्स का एक पैकेज 28 डॉलर (लगभग 2050) रुपये में बेचना शुरू किया।

यूट्यूब से हुआ ट्रैफ को काफी फायदा

इसके बाद टेक यूट्यूबर Marques Brownlee ने ट्रैफ की कहानी और उनके आइकन्स अपने चैनल पर दिखाए। यूट्यूब चैनल से जब लोगों को पता लगा कि वे अपने आईफोन को कस्टमाइज़ कर स्टाइलिश बना सकते हैं तो वे ट्रैफ के आइकन पैकेज खरीदने लगे और फिर धीरे-धीरे ट्रैफ के डिजाइन किए स्टाइलिश आइकन्स की बिक्री ने रेकॉर्ड बना दिया।

फिलहाल इन आइकन्स में कुछ खामियां भी सामने आई हैं और ट्रैफ असंतुष्ट यूजर को पैसे रिफंड करने की योजना पर काम कर रहे हैं, लेकिन हजारों यूजर ऐसे भी हैं जिन्हें ट्रैफ के डिजाइन किए गए आईफोन आइकन्स काफी पसंद आए हैं, क्योंकि इन्होंने उनके फोन की लुक को पूरी तरह से बदल दिया है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News