Sony ने भारत में लॉन्च किया 85-इंच का 8K LED TV, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

  • Sony ने भारत में लॉन्च किया 85-इंच का 8K LED TV, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
You Are HereGadgets
Tuesday, October 6, 2020-10:41 AM

गैजेट डैस्क: जापान की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सोनी ने भारत में अपने अब तक के सबसे महंगे टीवी को लॉन्च कर दिया है। सोनी 85 इंच के अल्ट्रा प्रीमियम 8K LED TV (Sony Z8H 85 inch 8K LED) को भारत लेकर आई है जिसकी कीमत 13,99,990 रुपये है। इस 8K टीवी का स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन 7680 x 4320 पिक्सल्स का है जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इसकी पिक्चर क्वॉलिटी कैसी होगी। सोनी का कहना है कि यह सिर्फ प्रीमियम कस्टमर्स के लिए है जो टीवी देखते समय यूनिक एक्सपीरियंस लेना चाहते हैं।

गेमिंग के लिए बैस्ट है यह टीवी

सोनी ने बताया है कि इस स्मार्ट टीवी में सबसे पावरफुल पिक्चर प्रोसेसर X1 Ultimate का इस्तेमाल किया गया है, जो कि हाई कॉन्ट्रास्ट के साथ क्रिस्पी इमेज प्रड्यूस करता है। गेमर इसके साथ प्लेस्टेशन 5 को आसानी से कनेक्ट कर सकेंगे और 120 फ्रेम प्रति सेकेंड (FPS) की स्पीड से 4K क्वॉलिटी में गेम खेल सकेंगे। इस टीवी का रिफ्रेश रेट 120 हार्ट्ज का है। सोनी कंपनी का यह टीवी Full Array LED backlit डिस्प्ले से लैस है। अन्य फीचर्स की बात करें तो यह HDR 10, Dolby Atmos और Dolby Vision को सपोर्ट करता है।

PunjabKesari

16 जीबी की स्टोरेज

सोनी के इस 8K स्मार्ट टीवी में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है और आप इसमें प्ले स्टोर के जरिए अपनी मनपसंद एप्स को डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें 16 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। इसके साथ खास रिमोट मिलेगा जिसे कि अगर आप अंधेरे में रखते हैं तो इसमें अपने आप लाइट्स जलने लगती है। इसके अलावा इसके रिमोट में गूगल असिस्टेंट की सपोर्ट भी मिलती है। साथ ही यह अलेक्सा, गूगल होम्स समेत अन्य Ai डिवाइसिस को भी सपोर्ट करता है।

मूवी के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाएंगे टीवी में लगे 2 बूफर और दो ट्वीटर

इस टीवी के निचले हिस्से में 2 बूफर और दो ट्वीटर लगे हैं यानी जब आप मूवी देखेंगे या गानें सुनेंगे तो आपको एहसास होगा कि आवाज स्क्रीन से ही आ रही है। सोनी के इस स्मार्ट टीवी की टक्कर 15 लाख रुपये वाले सैमसंग QLED 85 inch 8K टीवी और 30 लाख रुपये वाले LG Signature OLED 8K 88 इंच टीवी से होगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News