EVs को लेकर बदली लोगों की सोच, US में डबल हुई रजिस्ट्रेशन्स

  • EVs को लेकर बदली लोगों की सोच, US में डबल हुई रजिस्ट्रेशन्स
You Are HereGadgets
Wednesday, April 17, 2019-1:42 PM

- कैलिफोर्निया में सबसे ज्यादा ग्राहकों ने पसंद की नई तकनीक

ऑटो डैस्क : अमरीका में इलैक्ट्रिक व्हीकल्स को चलाना लोग काफी पसंद कर रहे हैं। टैक एनालिसिस फर्म IHS Markit ने जानकारी देते हुए बताया है कि अमरीका में वर्ष 2018 में 208,000 इलैक्ट्रिक व्हीकल्स रजिस्टर्ड किए गए हैं, जोकि वर्ष 2017 के 100,000 इलैक्ट्रिक व्हीकल्स से दोगुने हैं। सबसे ज्यादा इलैक्ट्रिक व्हीकल्स कैलिफोर्नियां में रिजिस्टर्ड हुए हैं, वहीं नौ अन्य राज्यों में ZEV (ज़ीरो एमिशन व्हीकल) प्रोग्राम के तहत इलैक्ट्रिक व्हीकल्स को काफी बढ़ावा मिला है। 

PunjabKesari

कैलिफोर्नियां में रिजिस्टर्ड हुए 95,000 इलैक्ट्रिक व्हीकल्स

आपको बता दें कि कैलिफोर्नियां में जितने घर मौजूद हैं उनमें से 46 प्रतिशत घरों में इलैक्ट्रिक व्हीकल्स खरीदे गए हैं यानी आसान शब्दों में कहें तो 95,000 इलैक्ट्रिक व्हीकल्स सिर्फ कैलिफोर्नियां के निवासियों ने खरीदें हैं। 

PunjabKesari

EVs को लेकर लोगों की बदली सोच

ज्यादा मात्रा में रजिस्ट्रेशन्स होने के अलावा कैलिफोर्नियां में इलैक्ट्रिक वाहनों को लेकर ग्राहकों की सोच भी काफी बदल गई है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अमरीका में 55 प्रतिशत लोगों ने एक इलैक्ट्रिक व्हीकल होते हुए भी दूसरे इलैक्ट्रिक व्हीकल को खरीदा है और इनमें से ज्यादा तर ग्राहकों ने वर्ष 2018 की चौथी तिमाही में इनकी खरीदारी की है। 

  • एक्सपर्ट्स का कहना है वर्ष 2020 तक 350,000 इलैक्ट्रिक व्हीकल्स अमरीका में बिकेंगे वहीं वर्ष 2025 तक इनकी संख्या 1.1 मिलियन (लगभग 11 लाख) तक पहुंचने का अनुमान है। 

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh