वीडियो गेमर्स Steam पर जल्द ही लोकल मल्टीप्लेयर वीडियो गेम ऑनलाइन खेल सकेंगे

  • वीडियो गेमर्स Steam पर जल्द ही लोकल मल्टीप्लेयर वीडियो गेम ऑनलाइन खेल सकेंगे
You Are HereGadgets
Sunday, October 13, 2019-9:46 PM

गैजेट डेस्क : वीडियो गेम बनाने वाली कंपनी वाल्व (Valve) अपने वीडियो गेम डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म स्टीम (Steam) पर नया फीचर लाने जा रही है। इस फीचर का नाम "रिमोट प्ले टुगेदर" (Remote Play Together) है। कंपनी इस फीचर को लॉन्च करने की तैयारी के अंतिम दौर में है। यह एक ऐसा फीचर है जो आपको बतौर वीडियो गेमर अपने दोस्तों के साथ लोकल मल्टीप्लेयर गेम ऑनलाइन मोड में खेलने की अनुमति देती है। इस फीचर से वीडियो गेमर्स को ऐसा अनुभव होगा  जैसे कि आप सभी एक ही कमरे में थे।


स्टीम के नए फीचर के बारे में 

PunjabKesari


पीसी गेमर की एक रिपोर्ट के अनुसार "फीचर सभी लोकल मल्टीप्लेयर, लोकल को-ऑप और स्प्लिट-स्क्रीन वीडियो गेम्स के लिए ऑटोमैटिक रूप से काम करने वाला है।" इसका मतलब है कि गेमर्स को महीनों तक इंतजार नहीं करना होगा जब तक कि उनके पसंदीदा गेम के डेवलपर इस सुविधा के लिए सपोर्ट रिलीज नहीं कर देता है। 
 

आपको बता दें कि इस फीचर के तहत यदि एक वीडियो गेमर लोकल लेवल पे गेम प्ले कर रहा होगा तो दूसरे वीडियो गेमर को पहले प्लेयर के स्क्रीन की स्ट्रीमिंग एक्सेस मिल जाएगी।  वाल्व के यूआई / इंटरेक्शन डिजाइनर एल्डन क्रोल के अनुसार यह फीचर मल्टीप्लयेर मोड में एक प्लेयर को दूर बैठे प्लेयर से  साथ बातचीत करने की अनुमति देता है। हालांकि यह पहले प्लेयर के लिए अनुचित लाभ हो सकता है यदि दूसरे प्लेयर का इंटरनेट कनेक्शन तेज नहीं है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey