WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, एंड्रॉयड और iOS में शामिल हुआ डार्क मोड फीचर

  • WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, एंड्रॉयड और iOS में शामिल हुआ डार्क मोड फीचर
You Are HereGadgets
Wednesday, March 4, 2020-3:40 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है। लम्बे समय के इंतजार के बाद आखिरकार व्हाट्सएप ने एंड्रॉयड और iOS प्लैटफॉर्म्स में डार्क मोड फीचर को शामिल कर दिया है। इसके बीटा वर्जन की टैस्टिंग पिछले कई महीनों से चल रही थी, लेकिन अब इस फीचर को आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया गया है। 

डार्क मोड फीचर की सबसे बड़ी खासियत है कि इसे ऑन करने पर रात के समय चैटिंग के दौरान आपकी आंखों पर जोर नहीं पड़ेगा। डार्क मोड स्क्रीन से निकलने वाली लाइट को भी कम कर देगा जिससे बैटरी भी कम खर्च होगी।

PunjabKesari

whatsaap dark mode on ios

व्हाट्सएप का बयान

इस फीचर को लेकर व्हाट्सएप ने कहा है कि टैस्टिंग के दौरान हमने पाया कि प्योर वाइट और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन से आंखों को काफी जल्दी थकान हो जाती है। इसी लिए अब इस खास डार्क मोड को लाया गया है जिसे ऑन करने के बाद यूजर को डार्क ग्रे बैकग्राउंड और ऑफ-वाइट कलर देखेंगे जो न सिर्फ स्क्रीन की ब्राइटनेस को कम करेंगे बल्कि पहले के मुकाबले यूजर के अनुभव को भी बेहतर बना देंगे। 

PunjabKesari

whatsaap dark mode on android

इस तरह करें एक्टिवेट

अगर आप एंड्रॉयड 10 या iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं तो आप डार्क मोड को डायरेक्ट सिस्टम सेटिंग्स में जाकर इनेबल कर सकते हैं। वहीं, एंड्रॉयड 9 और उससे पुराने ओएस यूजर्स को वॉट्सऐप चैट्स में जाकर थीम ऑप्शन पर टैप करना होगा। बता दें कि, डार्क मोड के लिए सबसे जरूरी है कि आपका वॉट्सऐप लेटेस्ट वर्जन वाला होना चाहिए। इसके लिए आप पहले इसे प्ले स्टोर या एप स्टोर से अपडेट करें।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News