WhatsApp पर आया खास फीचर, पता चलेगा कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका मेसेज

  • WhatsApp पर आया खास फीचर, पता चलेगा कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका मेसेज
You Are HereLatest News
Saturday, March 30, 2019-1:28 PM

गैजेट डेस्कः फेक न्यूज और गलत मैसेजिस को आगे फॉरवर्ड होने से रोकने के लिए WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर लेकर आया है। दरअसल कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जिससे यूजर्स जान पाएंगे कि उन्हें फॉरवर्ड किया गया मेसेज, अब तक कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका है। खास बात यह है कि कंपनी ने इस अपडेट को अब रोलआउट भी कर दिया है। 
PunjabKesari
WABetaInfo के मुताबिक, कंपनी ने इस नए फीचर को iOS और ऐंड्रॉयड के बीटा वर्जन पर लॉन्च कर दिया है। iOS बीटा 2.19.40.23 और Android बीटा 2.19.86 वर्जन पर यह अपडेट नजर आया है। WABetaInfo के ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर इस अपडेट के स्क्रीन शॉट भी नजर आ रहे हैं। इस स्क्रीनशॉट में दो फीचर 'Forwarding Info' और 'Frequently Forwarded' दिखाई दे रहे हैं।  'फॉरवर्डिंग इन्फो' का ऑप्शन यूजर्स को मेसेज इन्फो सेक्शन में नजर आएगा, जहां से यूजर्स जान पाएंगे कि कोई मेसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया जा चुका है। 
PunjabKesari
ऐसे लगा सकेंगे पता
आपके भेजे हुए मैसेज की जानकारी आपको तभी पता चलेगी, जब आप खुद इसे किसी को फॉरवर्ड करेंगे। यानी अगर आप जानना चाहते हैं कि कोई मेसेज कितनी बार फॉरवर्ड किया गया है तो इसके लिए पहले आपको इसे फॉरवर्ड करना होगा। इसके बाद ही आपको मेसेज इन्फो में नजर आएगा कि कितनी बार इसे भेजा जा चुका है।
PunjabKesari
जल्द किया जाएगा इसे लॉन्च
  ज्यादा फॉरवर्ड किए मैसेज का पता आप एक टैग के जरिए लगा सकेंगे। अगर कोई मेसेज Frequently Forwarded टैग के साथ आया है तो इसका मतलब है कि वह कम से कम 4 बार पहले ही फॉरवर्ड किया जा चुका है। ये फीचर सभी यूजर्स के लिए कब तक जारी किए जाएंगे फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन यह तो कन्फर्म है कि इसे सभी यूजर्स के लिए जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha