इस ऐप की मदद से Windows 10 यूजर्स लैपटॉप या कंप्यूटर से कर सकेंगे कॉलिंग

  • इस ऐप की मदद से Windows 10 यूजर्स लैपटॉप या कंप्यूटर से कर सकेंगे कॉलिंग
You Are HereGadgets
Thursday, October 10, 2019-12:56 PM

गैजेट डेस्क : दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम Windows 10 के ओपन सॉफ्टवेयर टेस्टिंग प्रोग्राम विंडोज इनसाइडर (Windows Insider) का नया अपडेट 18999 (20H1) जारी किया है। इस अपडेट में एक अहम फीचर को जोड़ा गया है। इस अपडेट में कॉलिंग फीचर को जोड़ा गया है जिसकी मदद से यूजर्स अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप कंप्यूटर से कॉलिंग कर सकेंगे। कॉलिंग करने के लिए यूजर्स को Your Phone ऐप को इस्तेमाल करना होगा जो कि माइक्रोसॉफ्ट का ही है। 

 

 

Windows 10 कॉलिंग फीचर के बारे में 

 

PunjabKesari

 

नए अपडेट के तहत यूजर्स को अपने डेस्कटॉप और लैपटॉप में डायलर और कांटेक्ट का सपोर्ट मिलेगा। आप नए कॉलिंग फीचर के तहत अपनी कॉलिंग हिस्ट्री को अपने कंप्यूटर पर देख पाएंगे। यदि यूजर कॉल को रिजेक्ट करता है तो कंप्यूटर से बाद में बाद करने के लिए मैसेज भेजने का ऑप्शन भी दिया होगा। इस नए फीचर के बारे में माइक्रोसॉफ्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी में कहा गया है कि आपको किसी भी कॉल का जवाब देने के लिए अपने फोन को बार-बार उठाने की जरूरत नहीं है। 

 

यूजर्स अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर स्पीकर और माइक्रोफोन को ऑन करके कॉलिंग कर सकते है। अपने कंप्यूटर से कॉल करने के लिए आपको Your Phone ऐप डाउनलोड करना होगा। यह ऐप एंड्रॉइड 7.0 नूगट (Nougat) और इससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करता है। हालांकि अभी माइक्रोसॉफ्ट द्वारा इसकी टेस्टिंग चल रही है और इस कॉलिंग फीचर का फाइनल वर्जन अगले Windows 10 ओएस अपडेट में रिलीज किया जायेगा। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey