शाओमी के Redmi Note 7S में लगी आग, कम्पनी ने यूजर को ठहराया दोषी

  • शाओमी के Redmi Note 7S में लगी आग, कम्पनी ने यूजर को ठहराया दोषी
You Are HereGadgets
Thursday, November 21, 2019-1:04 PM

गैजेट डैस्क: स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने की खबरें आए दिन सामने आती रहती हैं। इसी क्रम में शाओमी के स्मार्टफोन Redmi Note 7S में ब्लास्ट होने की खबर सामने आई है। मुंबई के रहने वाले ईश्वर चाव्हाण ने बताया कि किसी मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट के चलते उसके Redmi Note 7S स्मार्टफोन में आग लग गई। यूजर ने कुछ तस्वीरें भी फेसबुक पर शेयर की हैं जिनमें उसके फोन का निचला हिस्सा पूरी तरह से जला हुआ नजर आ रहा है। वहीं, कंपनी ने इस मामले में यूजर को दोषी ठहराया है। 

  • गौरतलब है कि ईश्वर चाव्हाण ने सोशल साइट फेसबुक पर अपने अनुभव को शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने ई-कॉमर्स वैबसाइट फ्लिपकार्ट से बीते 1 अक्टूबर को Redmi Note 7S  स्मार्टफोन खरीदा था और 2 नवंबर तक यह ठीक से काम करता रहा। उन्होंने इस स्मार्टफोन को ऑफिस में अपने टेबल पर रखा हुआ था। उसी दौरान उन्हें कुछ जलने की बदबू आई जिसके बाद उनकी नजर उनके फोन Redmi Note 7S पर पड़ी जिससे धुआं निकल रहा था।  

PunjabKesari

चार्जिंग पर भी नहीं था फोन

ईश्वर चाव्हाण ने बताया कि जब Redmi Note 7S में आग लगी, उस समय फोन चार्जिंग पर नहीं लगा हुआ था। फोन में लगी आग इतनी तेज थी कि वे अपना सिम कार्ड भी इसमें से निकाल नहीं पाए।

  • इसके बाद उन्होंने ठाणे में शाओमी के ऑथराइज्ड स्टोर की शिकायत की। इस पोस्ट में यूजर ने बताया है कि शाओमी ने करीब 5 दिनों तक फोन की जांच की है जिसके बाद ईश्वर ने कहा कि डिवाइस की बैटरी में ही कोई गड़बड़ी हुई है।

आफ्टर-सेल्स सर्विसेज से नाखुश ईश्वर

ईश्वर चाव्हाण का दावा है कि ऐसा किसी मैन्युफैक्टरिंग डिफेक्ट की वजह से ही हुआ है। उन्होंने शाओमी प्रॉडक्ट के अलावा कंपनी की आफ्टर-सेल्स सर्विसेज से भी नाखुशी जताई है।

PunjabKesari

ग्राहक के विरुद्ध हुई शाओमी

शाओमी ने गैजेट्स नाउ के सामने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि कम्पनी के लिए प्रॉडक्ट्स की क्वॉलिटी सबसे जरूरी है। पिछले 5 वर्षों से Mi फैन्स ने हम पर काफी भरोसा जताया है। कम्पनी ने कहा कि देश में हमारा सबसे बड़ा आफ्टर-सेल्स नेटवर्क है और हम कस्टमर से जुड़े मुद्दे तेजी से सुलझाते हैं। हमारी जांच में समय सामने आया है कि Redmi Note 7S में डैमेज बाहर से पड़े दबाव के चलते हुआ है। यानी ग्राहक की गलती के कारण ही फोन डैमेज हुआ है। शाओमी ने ग्राहक को ही इस समस्या को लेकर जिम्मेदार ठहराया दिया है।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News