Yamaha ने मार्केट में उतारी सलुटो RX (UBS) और सलुटो 125, जानें कीमत और फीचर्स

  • Yamaha ने मार्केट में उतारी सलुटो RX (UBS) और सलुटो 125, जानें कीमत और फीचर्स
You Are HereBikes
Friday, December 14, 2018-4:13 PM

ऑटो डेस्क- भारत में यामाहा ने भारत में अपनी दो नई सलुटो RX और सलुटो 125 बाइक्स को लांच कर दिया है। जिसमें कंपनी ने सलुटो RX यूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम और सलुटो 125 को फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ पेश किया है। कंपनी ने सलुटो RX को 52,500 रुपए और सलुटो 125 को 60,500 रुपए की एक्स-शोरूम की कीमत पर लांच किया है। कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम और डिस्क ब्रेक के जुड़ जाने से अब सलुटो RX और सलुटो 125 पहले से ज्यादा सेफ हो गई हैं।

- भारत सरकार के नए सेफ्टी नियमों के तहत अप्रैल 2019 से 125 सीसी से नीचे की हर बाइक में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम देना अनिवार्य है। इसके अलावा 125 सीसी से ऊपर की मोटरसाइकिल में एबीएस देना अनिवार्य है। यही कारण है कि कंपनियां अपनी बाइक्स को इन सेफ्टी फीचर्स से धीरे-धीरे अपडेट कर रही है। लांच हुई यामाहा सलुटो RX और सलुटो 125 को भी इन्हीं सेफ्टी फीचर्स से अपडेट करने के लिए री-लांच किया है।

PunjabKesariयूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम

यूनिफाइड ब्रेकिंग सिस्टम (UBS), जिसे लोग कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम भी कहते हैं धीरे-धीरे पॉपुलर होते जा रहा है। कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम वो फीचर है जिसमें दोनों में से कोई भी ब्रेक दबाने पर प्रेशर दोनों ही ब्रेक पर पड़ता है और गाड़ी का बैलेंस बना रहता है। वहीं डिस्क ब्रेक, इमरजेंसी ब्रेकिंग में सहायता करती है।

PunjabKesari
पावर डिटेल्स 
यामाहा सलुटो RX UBS में 110 सीसी एयर-कुल्ड सिंगल-सिलिंडर इंजन लगा है जोकि 7.5 बीएचपी की पावर और 8.5 न्यूटन मीटर का अधिकतम टॉर्क देने की क्षमता रखता है। वहीं सलुटो 125 UBS में 125 सीसी एयर-कुल्ड सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है जो कि 8.3 बीएचपी की पावर और 10.1 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं मार्केट में इन दोनों बाइक्स को अच्छा रिस्पांस मिलने के उम्मीद है। 
PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan