इस कारण Apple ने अपने एप स्टोर से हटाए 25 हजार एप्स

  • इस कारण Apple ने अपने एप स्टोर से हटाए 25 हजार एप्स
You Are HereiOS
Tuesday, August 21, 2018-6:18 AM

जालंधर- अमरीकी कंपनी एप्पल ने चीन में अपने एप स्टोर से लगभग 25 हजार एप्स हटा लिए हैं। कंपनी ने अवैध एप्स के खिलाफ कदम उठाया है जो फर्जी गैंबलिंग और लाटरी टिकट्स बेचने का दावा करते थे। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने चीन के एप स्टोर से अपनी टोटल एप्स का लगभग 1.4 फीसदी हिस्सा हटा लिया है। बता दें कि हाल ही में एप्पल पर चीन की सरकारी पब्लिकेशन्स ने अपने एप स्टोर पर अवैध एप्स को इजाजत देने का इल्जाम लगाया है। 

PunjabKesariकंपनी की बयान

एप्पल की तरफ से कहा गया कि गैंबलिंग एप्स चीन के एप स्टोर में अवैध हैं और इसलिए कंपनी ने पहले ही कई एप्स और डेवेलपर्स को हटाया है जो एप स्टोर पर अवैध गैंबलिंग एप अपलोड कर रहे थे। कंपनी ने कहा है कि वो ऐसे एप्स को हटाने और रोकने के लिए प्रतिबद्ध है।

PunjabKesariइस कारण बढ़े फर्जी लॉटरी एप

बताया जा रहा है कि, एप्पल ने अपने स्टोर पर एप्स को अनुमति देने के लिए अपने नियमों की स्थापना की, लेकिन वह खुद इन पर अमल नहीं कर सकी। इसके परिणामस्वरूप फर्जी लॉटरी ऐप्स स्टोर पर उपलब्ध हो गई।  पिछले साल कंपनी ने चीन में वास्तविक निजी नेटवर्क (VPN) सेवाओं के लिए एप्स हटा दिए थे।

PunjabKesariइससे पहले भी हटाई थी एप्स

पिछले साल भी एप्पल ने चीन के अपने एप स्टोर से लगभग 700 वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क सर्विस एप्स को हटाया था। जिससे बाद एप्स हटाने का यह दूसरा मामला सामने अाया है। 


Edited by:Jeevan

Latest News