OnePlus 8 Pro में मिलेगा नया फीचर, बेहतर हो जाएगा फोन पर TV देखने का अनुभव

  • OnePlus 8 Pro में मिलेगा नया फीचर, बेहतर हो जाएगा फोन पर TV देखने का अनुभव
You Are HereGadgets
Saturday, April 11, 2020-7:13 PM

गैजेट डैस्क: चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वनप्लस जल्द अपनी 8 सीरीज़ के नए स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने वाली है। 14 अप्रैल को इस सीरीज़ के तहत दो नए स्मार्टफोन्स OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro लॉन्च किए जाएंगे। अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि OnePlus 8 Pro कस्टम MEMC चिप के साथ आने वाला है जिससे यूजर का विडियो वॉचिंग एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाएगा।

किस तरह काम करेगी MEMC चिप

आपको बता दें कि MEMC यानी मोशन एस्टिमेशन, मोशन कंपनसेशन चिप का इस्तेमाल अक्सर हाई एंड TV में किया जाता है ताकि फ्रेम रेट को बढ़ाया जा सके। यह चिप ऐक्चुअल फ्रेम्स के बीच कस्टम फ्रेम्स को शामिल करने का काम करती है। अब फोन में इसके इस्तेमाल से आपको मोबाइल में टीवी जैसा स्मूथ वीडियो वॉचिंग एक्सपीरियंस मिलेगा।

  • बिजनस इंसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक कम्पनी के फाउंडर और सीईओ पीट लाउ ने कहा है कि वनप्लस 8 सीरीज़ के फोन 1000 डॉलर (करीब 76,400 रुपये) से ज्यादा कीमत के नहीं होंगे। इसका सीधा मतलब है कि सबसे महंगा वनप्लस 8 स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी S20 5G के बेस मॉडल से भी सस्ता होगा।

 

फोन की डिस्प्ले पर सफल रही है टैस्टिंग

लॉन्चिंग से ठीक पहले DisplayMate ने वनप्लस 8 की डिस्प्ले को टेस्ट किया है और इसे A+ ग्रेड की रेटिंग दी है। इतना ही नहीं, इस टेस्टिंग में वनप्लस 8 प्रो ने 13 डिस्प्ले परफॉर्मेंस से जुड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ा हैं। 

5G तकनीक को भी करेगा सपॉर्ट

पीट लाउ ने कहा कि नई सीरीज़ के वनप्लस 7 सीरीज़ से महंगा होने की एक वजह यह भी है कि इसमें 5जी तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।यह पहले ही कन्फर्म हो चुका है कि ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ आएंगे।इनमें 120 Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करने वाली AMOLED डिस्प्ले दी गई होगी।फोन के हाई एंड वेरियंट में 48 मेगापिकस्ल के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है जो 3x ऑप्टिकल जूम के अलावा 30x डिजिटल जूम को भी सपोर्ट करेगा।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News