एप्पल अपने लेटेस्ट आईफोन्स के लिए चाइनीज सप्लायर्स के साथ कर रही काम

  • एप्पल अपने लेटेस्ट आईफोन्स के लिए चाइनीज सप्लायर्स के साथ कर रही काम
You Are HereNational
Thursday, August 5, 2021-6:56 PM

गैजेट डेस्क: एप्पल अपने लेटेस्ट आईफोन्स का उत्पादन करने के लिए एक से अधिक चाइनीज सप्लायर्स (आपूर्तिकर्ताओं) के साथ काम कर रही है। इस बात की जानकारी जापान के निक्केई अखबार ने बुधवार को दी है। रिपोर्ट के जरिए बताया गया है कि लक्सशेयर प्रिसिजन इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड आगामी iPhone 13 सीरीज के 3% यूनिट्स का निर्माण करेगी। इसके अलावा एप्पल ने दो फर्मों का पिछले साल अधिग्रहण किया था जोकि लेटैस्ट आईफोन के लिए कंपोनेंट्स और पार्ट्स की आपूर्ति करेंगी।

अलग-अलग कंपनियां बना रही आईफोन के पार्ट्स
अपकमिंग आईफोन के लिए लेंस टेक कंपनी लिमिटेड मैटल केसिंग की सप्लाई करेगी और सनी ऑप्टिकल टेक ग्रुप कंपनी लिमिटेड रियर कैमरा लेंसिस की आपूर्ति करने वाली है, वहीं यह भी बताया गया है कि बीओई टेक ग्रुप कंपनी लिमिटेड भी कुछ कंपोनेंट्स की सप्लाई करने वाली है। एप्पल ने फिलहाल इसको लेकर आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है।

इसी महीने से शुरू होगा आईफोन 13 का उत्पादन
आपको बता दें कि लक्सशेयर ने अपने ताइवानी प्रतिद्वंद्वियों फॉक्सकॉन और पेगाट्रॉन कॉर्प को साइड में करते हुए एप्पल से ऑर्डर हासिल किए हैं और यह कंपनी इसी महीने से आईफोन 13 को तैयार करना शुरू कर देगी। एप्पल अपनी अपकमिंग आईफोन 13 सीरीज के तहत आईफोन 13, आईफोन 13 मिनी, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स को लॉन्च कर सकती है।

रॉयटर्स ने बताया कि फॉक्सकॉन ने चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता लक्सशेयर के बढ़ते दबदबे को रोकने के लिए एक टास्क फोर्स की स्थापना की है ताकि यह अध्ययन किया जा सके कि लक्सशेयर को चीनी सरकार समर्थन दे रही है या नहीं।

पिछले महीने एप्पल ने अनुमान लगाया था कि उसके राजस्व में धीरे-धीरे वृद्धि हो रही है। इसकी वजह यह है कि ग्लोबली चिप की कमी हो गई थी जिस वजह से आईफोन की प्रोडक्शन प्रभावित रही है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh