गूगल का बड़ा ऐलान, बदलने जा रहा है Gmail का लुक, कुछ ऐसा आएगा नजर

  • गूगल का बड़ा ऐलान, बदलने जा रहा है Gmail का लुक, कुछ ऐसा आएगा नजर
You Are HereNational
Thursday, February 3, 2022-6:55 AM

नई दिल्ली: गूगल ने जीमेल के लिए एक नए लेआउट की घोषणा कर दी है। उम्मीद की जा रही है कि जीमेल के इस लेआउट को 2022 की दूसरी तिमाही के अंत तक डीफॉल्ट ऑप्शन के रूप में लाया जाएगा। आइए, जानें अब कैसा हो जाएगा जीमेल का यूजर इंटरफेस।

Google ला रहा नया Gmail लेआउट
नए लेआउट में किए गए बदलाव यह सुनिश्चित करते हैं कि गूगल के बिजनेस फोकस वर्कस्पेस सूट समेत अन्य मैसेजिंग टूल अब यूजर्स के ईमेल के साथ आने वाली छोटी विंडो नहीं हो। जीमेल ने इनके लिए एक अलग स्क्रीन मिलेगी। इन सर्विस तक पहुंचने के लिए नए लेआउट के तहत जीमेल की होम स्क्रीन पर लेफ्ट साइड में बड़ी बटन दी गई है। 

यूजर्स इस तरह कर पाएंगे नए लेआउट पर स्विच
जीमेल के इस नए लेआउट को इंटीग्रेटेड व्यू कहा गया है। जीमेल यूजर्स अपने लिए इस नए लेआउट की टेस्टिंग 8 फरवरी से शुरू कर रही है। गूगल का कहना है कि यूजर्स को नए लेआउट पर स्विच करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक पॉइंट पर सकेंत मिलेगा। अप्रैल, तक नए लेआउट का ऑप्शन सिलेक्ट नहीं करने पर उसे अपने आप नए लेआउट में बदल दिया जाएगा. अगर यूजर चाहे तो वह वापस पुरानी सेटिंग में जा सकेगा। हालांकि, पुरानी सेटिंग में वापस जाने का ऑप्शन दूसरी तिमाही के अंत तक समाप्त कर दिया सकेगा, जब नया लेआउट जीमेल के लिए स्टैंडर्ड एक्सपीरियंस बन जाएगा। 

रीडिजाइन जीमेल कंपनी के Google Workspace के नए प्लान का हिस्सा है। नए डिजाइन के बाद जीमेल यूजर्स को Google Chat, Meet और Space एक ही जगह पर मिलेंगे।

गूगल का कहना है कि इंटीग्रेटेड व्यू Google Workspace Business Starter, Business Standard, Business Plus, Enterprise Essentials, Enterprise Standard, Enterprise Plus, Education Fundamentals, Education Plus, Frontline, Nonprofit, G Suite Basic या Business अकाउंट वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल यह Workspace Essentials के यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Pardeep