फ्री में नहीं यूज कर सकेंगे iPhone में AI फीचर्स, देने होंगे इतने पैसे

  • फ्री में नहीं यूज कर सकेंगे iPhone में AI फीचर्स, देने होंगे इतने पैसे
You Are HereNational
Tuesday, August 13, 2024-4:56 PM

गैजेट डेस्क. Apple बहुत जल्द iPhone 16 Series लेकर आ रही है। इस सीरीज का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस सीरीज में कंपनी AI फीचर्स भी पेश करने जा रही है। आईफोन के अलावा आईपैड और मैक यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाए जा रहे हैं। इसी बीच जानकारी सामने आई है कि AI फीचर्स का इस्तेमाल यूजर्स फ्री में नहीं कर सकेंगे। 

PunjabKesari
रिपोर्ट्स के अनुसार, एपल iOS 18 और macOS Sequoia में पेश किए जाने वाले AI फीचर्स का इस्तेमाल फ्री में नहीं किया जा सकेगा। कंपनी अपने यूजर्स से इन फीचर्स के लिए हर महीने करीब 20 डॉलर यानी 1680 रुपये ले सकती है।

PunjabKesari
रिपोर्ट में एक एनालिस्ट ने कहा है कि AI तकनीक एक बड़ा खर्चा होती है। इस कारण कंपनी इस खर्च को यूज़र्स से वसूल सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से इस पर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन यह माना जा रहा है कि कंपनी AI ऐप्स और फीचर्स के लिए कुछ शुल्क जरूर ले सकती है। Apple का यह कदम संभवतः इस वजह से हो सकता है कि अन्य कंपनियां AI फीचर्स के लिए अतिरिक्त चार्ज ले रही हैं।

PunjabKesari

वहीं गूगल की बात करें तो कंपनी अपने यूज़र्स को AI One Plan ऑफर कर रही है। इस प्लान के तहत गूगल लगभग 2,000 रुपये के मासिक चार्ज पर जेमिनी AI और अन्य टूल्स का एक्सेस दे रहा है। Apple के मामले में कहा जा रहा है कि कंपनी पहले चरण में AI फीचर्स को फ्री में दे सकती है। लेकिन भविष्य में ये फीचर्स सब्सक्रिप्शन बेस्ड हो सकते हैं।
 


Edited by:Parminder Kaur