कोरोना वायरस का डर, एप्पल और फेसबुक ने कहा घर से ही काम करें कर्मचारी

  • कोरोना वायरस का डर, एप्पल और फेसबुक ने कहा घर से ही काम करें कर्मचारी
You Are HereGadgets
Saturday, March 7, 2020-12:10 PM

गैजेट डैस्क: एप्पल और फेसबुक ने अपने कर्मचारियों की चिंता करते हुए उन्हें ऑफिस आने की बजाए घर से ही काम करने के निर्देश दिए हैं। एप्पल ने अपने सिलिकॉन वैली में स्थित ऑफिस में काम कर रहे कर्मचारियों से कहा है कि वे दफ्तर आने की जगह घर से ही काम करें। ऐसा निर्णय कोरोना वायरस के कहर की वजह से लिया गया है। वहीं अगर फेसबुक की बात करें तो फेसबुक का एक कर्मचारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। इस खबर की पुष्टि होने के बाद फेसबुक ने भी अपने सिंगापुर और लंदन के कार्यालयों को बंद कर दिया है।

  • फेसबुक के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि फेसबुक के सिंगापुर स्थित मरीना वन ऑफिस में शुक्रवार को एक कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में कर्मचारियों को 13 मार्च तक कार्यालय आने की बजाए घर से ही काम करने की सलाह दी गई है।

उन्होंने बताया कि जो कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, वह 23 से 26 फरवरी के बीच लंदन कार्यालय गया था। यही कारण है कि सतर्कता बरतते हुए लंदन कार्यालय को भी सोमवार तक गहन सफाई के लिए बंद किया गया था। इतने दिन यहां के कर्मचारी घर से ही काम करेंगे।

PunjabKesari

  • आपको बता दें कि फेसबुक ने अनिश्चितकाल के लिए शंघाई कार्यालय को बंद कर दिया है। इसके अलावा इटली और दक्षिण अफ्रीका के कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह दी गई है।

दुनिया के 60 देशों में पहुंचा कोरोना वायरस

आपको बता दें कि चीन में तबाही मचाने के बाद कोरोना वायरस भारत, अमरीका, ब्रिटेन समेत दुनिया के 60 देशों में अपने पैर पसार चुका है। इस जानलेवा वायरस को कन्ट्रोल मे ंलाने के लिए पूरी दुनिया में कोशिशें जारी हैं। 


Edited by:Hitesh

Latest News